5 पूर्व RCB खिलाड़ी जो Lucknow Super Giants में केएल राहुल के नेतृत्व में खेलेंगे

240
Lucknow Super giants

लखनऊ सुपर जायंट्स इस साल केएल राहुल की कप्तानी में आईपीएल में डेब्यू करेगी। लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी उत्तर प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाली आईपीएल की पहली फ्रेंचाइजी है।

आईपीएल नीलामी 2022 से पहले, लखनऊ सुपर जायंट्स ने केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल किया। नीलामी में, टीम प्रबंधन ने शानदार काम किया और एक शानदार दस्ते को इकट्ठा किया जो कागज पर काफी मजबूत दिखता है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2022 में कैसा प्रदर्शन करता है। लखनऊ की बात करें तो फ्रेंचाइजी ने नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ियों को साइन करने में काफी दिलचस्पी दिखाई।

यहां केएल राहुल के अलावा आरसीबी के पांच पूर्व खिलाड़ियों की सूची दी गई है जो आईपीएल 2022 में एलएसजी के लिए खेलेंगे।

1.मार्कस स्टोइनिस

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को मेगा नीलामी से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने साइन किया था। स्टोइनिस पिछले दो सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले, लेकिन इससे पहले उन्होंने 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व किया।

RCB के लिए 10 मैचों में स्टोइनिस ने 211 रन बनाए और दो विकेट लिए। उन्हें सिर्फ एक सीजन के बाद आरसीबी ने रिलीज कर दिया था।

2. अवेश खान

बहुत से प्रशंसकों को याद नहीं होगा कि अवेश खान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए आईपीएल में पदार्पण किया था। भारतीय तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2017 में आरसीबी के लिए एक मैच खेला और 1/23 के आंकड़े लौटाए।

अपने किफायती स्पैल के बावजूद, खान को आरसीबी का प्रतिनिधित्व करने के अधिक मौके नहीं मिले। वह पिछले साल डीसी के साथ एक सफल सीजन के बाद सुपरस्टार बन गए और आईपीएल 2022 में एलएसजी के लिए खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

3. क्विंटन डी कॉक

मार्कस स्टोइनिस की तरह, क्विंटन डी कॉक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एकांत सत्र खेला। उन्होंने मुंबई इंडियंस में जाने से पहले 2018 में बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी के लिए आठ मैच खेले।

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ने आरसीबी के लिए आठ मैचों में 201 रन बनाए। उनके इस साल एलएसजी के लिए केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने की संभावना है।

4. मनीष पांडे

मनीष पांडे और केएल राहुल ने कर्नाटक के लिए एक साथ काफी क्रिकेट खेली है। वे अब आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक साथ खेलने के लिए तैयार हैं।

पांडे ने 2009 और 2010 में आरसीबी के लिए खेलते हुए 17 पारियों में 417 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आरसीबी के रंगों में अपना एकमात्र आईपीएल टन बनाया, और एलएसजी प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि वह 2022 में अपना दूसरा आईपीएल शतक दर्ज करेंगे।

5. मनन वोहरा

मनन वोहरा ने आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए चार मैच खेले। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने उन खेलों में 120 से कम के स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए।
वोहरा को आईपीएल 2022 की नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स से एक डील मिली। केएल राहुल, मनीष पांडे, एविन लुईस और क्विंटन डी कॉक जैसे खिलाड़ियों के साथ यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वोहरा को लखनऊ के लिए खेलने का नियमित मौका मिलता है।