बनारस की रैली में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, यूक्रेन, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर घेरा

203
rahul gandhi attack NDA
rahul gandhi attack NDA

उत्तर प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण के विधानसभा चुनाव के लिए धुआंधार कैंपेन जारी है. इसी सिलसिले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी आज वाराणसी पहुंचे. दोनों नेताओं ने यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की और इसके बाद पिंडरा पहुंचे. यहां दोनों नेताओं ने कांग्रेस के लिए वोट मांगी. इस दौरान राहुल गांधी मोदी सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी 2014 से प्रधानमंत्री हैं. तब वे रोजगार, किसानों की आमदनी दोगुनी होनी की बात करते थे. काला धन और हर एक के खाते में 15-15 लाख देने की बात कह रहे थे. महंगाई कम करने की बात कहते थे लेकिन अब पीएम इसकी चर्चा तक नहीं करते हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा, ”यूक्रेन में हमारे हजारों युवा फंसे हैं. वहां बम गिर रहे हैं. वे वीडियो बना कर कहते हैं कि हमें बचाइए. यहां नरेंद्र मोदी के लोग कहते हैं कि ये लोग यहां फेल हो गए थे, इसलिए वहां गए. क्या वे भारत के नागरिक नहीं हैं? क्या उनकी रक्षा का जिम्मा आपका नहीं है?”

राहुल गांधी ने कहा, ”हमारे धर्म में कहीं नहीं लिखा कि देश की जनता के सामने जाओ और लाखों करोड़ों लोगों के सामने झूठ बोलो. मैंने रामायण, महाभारत पढ़ा है, यह कहीं नहीं पढ़ा कि काशी में शिव जी के धाम में आकर झूठ बोलो. किसी भी धर्म में ये नहीं सुना कि झूठ बोलो.”

उन्होंने कहा, ”यहां सिर्फ धर्म पर वोट नहीं लिया जा रहा है, यहां पर झूठ पर वोट लिया जा रहा है. मैं मर जाऊंगा, लेकिन इस स्टेज से आपसे कभी नहीं कहूंगा कि आपके अकाउंट में 15 लाख डाल दूंगा. मैं आपकी इतनी इज्जत करता हूं कि आपके मुंह पर कभी झूठ नहीं बोल सकता.” कांग्रेस नेता अजय राय पिंडारा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक अवधेश सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.