M.S. Dhoni : सन्यास को लेकर धोनी का चौंका देने वाला फैसला, मैच के बाद कही बड़ी बात..

394

सोमवार को गुजरात और चेन्नई के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले के साथ आईपीएल के 2023 के सीजन का अंत हुआ है। इसके साथ अब कयास लगाए जा रहे है कि, धोनी आईपीएल का अगला सीजन खेलेंगे या नहीं ? इस बात को लेकर आईपीएल की शुरुआत से ही चर्चा की जा रही है। इसको लेकर क्रिकेट के कई दिग्गजों के भी बयान सामने आए लेकिन धोनी इस मुद्दे पर खामोश ही नजर आए।

टीम पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर पायी

ऐसे में मैच जीतने के साथ ही धोनी ने सन्यास को लेकर चुप्पी तोड़ी है और कहा है कि, ”अगर आप देखें तो रिटायरमेंट लेने का ये सबसे बेस्ट समय है लेकिन जिस तरह का प्यार मुझे इस सीजन हर जगह मिला है, मेरे लिए सबसे आसान होगा कि मैं अपने संन्यास का ऐलान कर दूं। हालांकि मुश्किल चीज है कि 9 महीने तक और कड़ी मेहनत करना और वापस आकर कम से कम एक और आईपीएल सीजन खेलना। सबकुछ मेरी बॉडी पर डिपेंड करता है। मेरे पास अभी 6-7 महीने इस चीज को लेकर फैसला करने के लिए हैं। ये मेरी तरफ से एक गिफ्ट होगा। आसान नहीं है लेकिन मैं ये गिफ्ट देना चाहता हूं। जिस तरह का प्यार उन्होंने मेरे लिए दिखाया है, मेरे हिसाब से मुझे उनके लिए ये करना चाहिए।”

गौरतलब है कि, धोनी एक सफल बल्लेबाज और बेहतरीन कप्तान रहे है। फिर वो टीम इंडिया की कप्तानी हो या चेन्नई सुपर किंग्स की दोनों में ही उन्होंने टीम को धमाकेदार सफलताए दिलाई है। ये उनकी रणनीति का ही असर है जो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर पायी है।