एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का रिलीज हुआ जबरदस्त Teaser..

424

2002 के गुजरात के गोधरा कांड पर आधारित फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ का टीजर रिलीज किया जा चुका है। टीजर रिलीज होने के बाद से ही ये फिल्म चर्चा में है।

रिलीज हुआ फिल्म का टीजर

फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ गोधरा कांड की जांच के लिए गठित नानावती-मेहता आयोग की रिपोर्ट पर आधारित फिल्म है। इससे पहले भी इस कांड पर कई डॉक्यूमेंट्रीज बन चुकी हैं। अब एक बार फिर 21 साल बाद इसी घटना पर फिल्म का निर्माण हुआ। ट्रेलर लॉन्च के दौरान फिल्म के निर्देशक और निर्माता ने फिल्म को लेकर कई बातें की हैं।

4 साल की रिसर्च है ये फिल्म- एम के शिवाक्ष

फिल्म के निर्देशक एम के शिवाक्ष ने कहा, ‘इस विषय पर फिल्म बनाने के लिए हम पिछले चार वर्षो से काम कर रहे हैं। इन वर्षों में रिसर्च के दौरान हमें जो जानकारी मिली, उसी के आधार पर हमने यह फिल्म बनाई है। ट्रेन पर हुए हमले की योजना पूर्व निर्धारित थी या नहीं, अगर पूर्व निर्धारित थी तो वह किस स्तर पर की गई? इन तमाम सवालों के जवाब इस फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ में देखने को मिलेंगे।

तमाम सवालों का जवाब है फिल्म- बी जे पुरोहित

वहीं दूसरी ओर फिल्म के निर्माता बी जे पुरोहित ने बताया, ‘लोग गोधरा कांड को 2002 में हुए हिन्दू और मुस्लिम दंगे के रूप में जानते हैं। इसके पहले का गोधरा क्या था? ऐसा कौन सा सच है, जिसे गुजरात दंगों तले दबाया गया है? ऐसा करने के पीछे किस तरह की मानसिकता रही होगी और गोधरा कांड की सच्चाई को लोगों के सामने दुर्घटना या त्वरित झगड़ा साबित करके क्या छुपाया जाता हैं? इस कांड में मारे गए 59 लोगों की वेदना को जनमानस तक क्यों नहीं पहुंचने दिया गया? ऐसे तमाम सवालों का जवाब फिल्म ‘एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा’ में देखने को मिलेगा।’