बरेली की बिटिया ने अमेरिका में बढ़ाया देश का गौरव, जीता मिसेज यूएसए यूनीवर्स का खिताब..

132

यूपी के बरेली की बिटिया ने विदेश में भारत का गौरव बढ़ाने का कार्य किया है। अमेरिका आयोजित मिसेज यूएसए यूनीवर्स प्रतियोगिता में मीनू ने पहला स्थान हासिल कर के भारत का नाम रौशन किया है। आपको बता दें कि, अमेरिका के अटलांटा शहर में मिसेज यूएसए यूनीवर्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। 26 मई को इस प्रतियोगिता का अंतिम चरण था , जिसमें सभी पड़ाव को पार करते हुए मीनू ने जीत हासिल की है। मीनू का रंगारंग कार्यक्रम में ताज पहनाकर इस खिताब से नवाजा गया।

बरेली के नवाबगंज की रहने वाली मीनू गुप्ता को अमेरिका की नागरिकता प्राप्त है। जिसकी वजह से वे इस प्रतियोगिता में भाग ले पाई। इस प्रतियोगिता के दौरान कई सारे पड़ावों को पार करते हुए मीनू ने इस प्रतियोगिता को अपने नाम कर लिया। ये पहला मौका नहीं है जब बरेली की मीनू ने देश का गौरव बढ़ाया है। इससे पहले भी वे 20 नवंबर 2021 को कैलीफोर्निया में मिसेज एशिया अमेरिका का खिताब भी जीत चुकी हैं।

”पिता के सपने को किया साकार” – मीनू

जीत का खिताब पहनने वाली नवाबगंज की मीनू उत्तरखंड में बीता है। 2007 पंतनगर यूनीवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर मीनू ने नेपाल के विशाल गुप्ता से शादी कर ली। जो कि अमेरिका में एक कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर थे। जिसकी वजह से मीनू शादी के बाद अमेरिका चली गयी। वहां फाइनेंस विषय से एमबीए किया। इसके बाद यहीं नौकरी शुरू की. पिछले सप्ताह ही मीनू ने माइक्रोसॉफ्ट में एक्स बॉक्स मार्केटिंग लीड नार्थ अमेरिका की नौकरी छोड़कर ओवेल कंपनी में बतौर सीनियर मैनेजर (फाइनेंस) ज्वाइन किया है. मीनू का एक दस साल का बेटा हृदय और सात साल की बेटी इदाया है। पति विशाल अमेरिका में ही एक इंटरनेशनल कंपनी में बड़े ओहदे पर काम कर रहे हैं। मीनू ने इस जीत पर बोलते हुए कहा है कि, ”वह आज जो कुछ भी हैं, पढ़ाई की बदौलत ही हैं. वह कहती हैं कि उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा अपने पिता से मिली। उनके लिए वह हीरो हैं.उनके पिता ने ही कहा था कि जीवन में कुछ बड़ा करना है तो सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान दो। खुद का अधिक से समय पढ़ाई पर लगाओ। यही तुम्हारे सारे सपने पूरे करेगा। ”