लखनऊ ने पंजाब किंग्स को कूटा, दूसरे स्थान पर आई, एक जीत का 3 टीमों पर असर..

173

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया मुकाबला कई मायनों में खास रहा. लखनऊ ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया. किसी एक पारी में दूसरी सबसे अधिक बाउंड्री का रिकॉर्ड बना. इसके अलावा भी कई और रिकॉर्ड इस मैच में बने. लखनऊ की जीत का प्वाइंट्स टेबल पर भी बड़ा असर हुआ. अब अंक तालिका में टॉप-4 टीमों के बराबर 10-10 अंक हो गए हैं. लेकिन, राजस्थान रॉयल्स की पहले नंबर की कुर्सी बरकरार रही.

लखनऊ जीत के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचा

लखनऊ सुपर जायंट्स को पंजाब किंग्स पर 56 रन की जीत का बड़ा फायदा हुआ. टीम के 5 जीत के साथ 10 अंक तो हुए ही और नेट रन रेट भी सुधरा और लखनऊ की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान से उछलकर दूसरे पर पहुंच गई और गुजरात टाइटंस को तीसरे स्थान पर खिसकना पड़ा और पिछला मैच हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स चौथे स्थान पर आ गई. यानी लखनऊ की जीत का असर चेन्नई से लेकर गुजरात तक पड़ा. एक जीत से 3 टीमें प्रभावित हुईं.

4 टीमों के एक बराबर 10 अंक

राजस्थान रॉयल्स अभी भी 8 मैच में 10 अंकों के साथ टॉप पर है. अब लखनऊ 10 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर आ गई. वहीं 10-10 अंकों के बावजूद गुजरात टाइटन्स तीसरे और चेन्नई सुपर किंग्स चौथे स्थान पर आ गए हैं. ऐसा नेट रन रेट के कारण हुआ है. वही, पंजाब किंग्स 8 प्वाइंट्स के साथ अभी भी छठे पायदान पर है. लेकिन उसके रन रेट को नुक़सान हुआ है. सभी टीमों का हाल आप यहाँ देख सकते हैं.