IPL2023 में आज लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स की होगी भिड़ंत..

524

IPL2023 का 26 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स बीच में खेला जाने वाला है। आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में इन दोनों ही टीमें बेहतरीन प्रदर्शन के साथ प्लेऑफ की दौड़ में शामिल है। जहाँ अंक तालिका में राजस्थान पांच मैच में चार मैचों में जीत के बाद से शीर्ष पर है, वही लखनऊ की टीम पांच मैचों में तीन में जीत के बाद दूसरे साथ पर बनी हुई है। ऐसे में इस मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। हालंकि अब तक इन दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में राजस्थान को जीत हासिल हुई है। इसके साथ ही आज लखनऊ की टीम आज हार को जीत में बदलने के लिए उतरेगी वही राजस्थान की टीम इस जीत को कायम रखने का प्रयास करेंगी।

स्पिनर गेंदबाजों के फायदेमंद साबित होगी पिच

वही बात करें पिच की तो यह पिच स्पिनर गेंदबाजों के लिए खासा मददगार साबित होगी। इस पिच का फायदा चहल और अश्वनि जैसे गेंदबाजों को बखूबी मिल सकता हैं। वही पिच की वजह से संदीप शर्मा और जेसन होल्डर के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है। ऐसे में राजस्थान की पूरी उम्मीद एडम जैम्पा पर तिकी रहने वाली है।

राजस्थान और लखनऊ के प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जाएंट्सः केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स/क्विंटन डिकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक, मार्क वुड, रवि बिश्नोई।

राजस्थान रॉयल्सः जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम जैम्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।