लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से बाहर हो सकते हैं कई दिग्गज खिलाड़ी, पढ़े पूरी खबर

394
Lucknow Super giants

आईपीएल सीजन 15 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है और 29 मई को फाइनल खेला जाना है. आईपीएल 2022 के आगाज से पहले लगातार खिलाड़ियों का चोटिल होना और इंटरनेशनल टीमों का बिजी शेड्यूल सभी टीमों के लिए टेंशन बढ़ाता जा रहा है. आईपीएल के पहले हफ्ते में 26 विदेशी खिलाड़ी ऐसे है जो हमें खेलते दिखाई नहीं देंगे. इन सब के बीच आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम के 5 सुपरस्टार खिलाड़ी आईपीएल के पहले हफ्ते से बाहर हो सकते हैं, एक खिलाड़ी तो ऐसा भी है जिसके पूरे आईपीएल से बाहर होने की बात भी की जा रही है.

केएल राहुल की बढ़ी टेंशन
केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान है और टीम पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेने जा रही है. टीम ने मेगा ऑक्शन में जमकर खर्चा किया था. टीम ने एक से बढ़कर एक खिलाड़ी ऑक्शन में खरीदे थे. लेकिन अब टीम की टेंशन बढ़ चुकी है क्योंकि सीजन के पहले हफ्ते से टीम के 5 दिग्गज खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, काइल मायर्स, मार्क वुड और क्विंटन डिकॉक बाहर हो सकते हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सभी खिलाड़ियों को 5 अप्रैल के बाद ही आईपीएल में एंट्री की इजाजत दी है ऐसे में मार्कस स्टोइनिस की लेट एंट्री होगी और जेसन होल्डर,काइल मायर्स और क्विंटन डिकॉक अपनी इंटरनेशनल टीमों के साथ खेल रहे हैं.

पूरे आईपीएल से बाहर होगा ये प्लेयर
हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ मार्क वुड गेंदबाजी करते हुए चोटिल हुए थे, उनके दाएं हाथ की कोहनी में सूजन आ गई थी. चोट के कारण वुड ने वेस्टइंडीज की पहली पारी में आगे गेंदबाजी भी नहीं की. मार्क वुड की ये चोट जोफ्रा आर्चर जैसी है. जोफ्रा आर्चर को भी कोहनी में सूजन की शिकायत हुई थी जिसके बाद कोहनी के दो ऑपरेशन हो चुके हैं और वो 2021 से ही क्रिकेट से दूर हैं. मार्क वुड 145 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, ऐसे में लखनऊ के लिए ये बड़ा झटका हो सकता है.

इस सीजन में लखनऊ के मैच
आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स का पहला मैच 28 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा. लीग स्टेज में लखनऊ की टीम गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ एक-एक मैच खेलती दिखाई देगी.

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम
केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव, एविन लुइस, आवेश खान, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, मार्क वुड, क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, करण शर्मा, काइल मेयर्स, आयुष बडोनी, मोहसिन खान, मनन वोहरा, शाहबाज नदीम, दुशमंता चमीरा, कृष्णप्पा गौतम, अंकित राजपूत.