के एल राहुल ने 11 साल के बच्चे की सर्जरी के लिए दान किए 31 लाख रुपये

274
KL rahul donates 31 lakh to needy child
KL rahul donates 31 lakh to needy child

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कई बार मैदान पर लाजवाब प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरी है, मगर इन दिनों चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे इस बल्लेबाज ने मैदान के बाहर नेक काम कर फैन्स का दिल जीता है। हाल ही में राहुल ने मुंबई के जसलोक अस्पताल में भर्ती 11 साल के वारथ की सर्जी में मदद की।

वारथ को दुर्लभ रक्त विकार के इलाज के लिए तत्काल bone marrow  transplant की जरूरत थी। पिछले दिसंबर से वारथ के माता-पिता एक अभियान के जरिए 35 लाख रुपए का इंतजाम करने में लगे हैं। राहुल को जैसे ही इसके बारे में पता चला, वह मदद के लिए आगे आए और उन्होंने 31 लाख रुफए दान किए।

राहुल ने इस बारे में कहा, “जब मुझे वारथ की स्थिति के बारे में पता चला, तो मेरी टीम ने गिवइंडिया से संपर्क किया, ताकि हम उसकी हर तरह से मदद कर सकें। मुझे खुशी है कि सर्जरी सफल रही और वह अच्छा कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वारथ जल्द से जल्द अपने पैरों पर खड़ा हो जाएगा और अपने सपनों को हासिल करने के लिए आगे बढ़ेगा। मुझे उम्मीद है कि मेरा योगदान अधिक से अधिक लोगों को आगे आने और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित करेगा।”

वहीं वारथ की मां स्वप्ना ने कहा “वारथ की सर्जरी के लिए इतनी बड़ी राशि दान करने के लिए हम केएल राहुल के आभारी हैं। लेकिन उनके लिए इतने कम समय में बोन मैरो ट्रांसप्लांट करना नामुमकिन था। धन्यवाद, राहुल।”

केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज में भी वह टीम का हिस्सा नहीं है।