लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने आईपीएल नीलामी के लिए अपनी रणनीति का किया खुलासा, सब वर्तमान के बारे में बात करते हैं, हमने भविष्य के बारे में सोचा

262
Lucknow IPL team mentor
Lucknow IPL team mentor

लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने मेगा नीलामी के लिए अपनी रणनीति पर खुल कर कहा है कि भविष्य को ध्यान में रखते हुए वह अवेश खान जैसे युवाओं के लिए बोली लगाते रहे जो लंबे समय तक फ्रेंचाइजी की सेवा कर सकते हैं। नई शामिल फ्रैंचाइज़ी को रुपये की कीमत पर अवेश खान मिला। 10 करोड़। 25 वर्षीय तेज गेंदबाज आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए।

उन्होंने कहा- “हम प्रसिद्ध कृष्ण के लिए 9.5 करोड़ रुपये तक गए। वह हमेशा चीजों की योजना में था। लेकिन हम और नहीं मिल सका। जब हम प्रसिद्ध को नहीं ला सके, तो अवेश उस रैंक में आखिरी था जो तेज गेंदबाजी कर सकता था, इसलिए हमें उसके लिए और अधिक मेहनत करनी पड़ी,

आईपीएल 2021 में, वह टूर्नामेंट में दूसरे प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज थे क्योंकि उन्होंने 7.37 की इकॉनमी के साथ 24 विकेट लिए थे।

“मुझे पता है कि कुछ लोग कहते हैं कि हमने कुछ खिलाड़ियों को अधिक भुगतान किया है, लेकिन अवेश के मामले में, वह युवा है और तेज गेंदबाजी कर सकता है। वह ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आप भारतीय गेंदबाजी का निर्माण कर सकते हैं और भविष्य के लिए गेंदबाजी विभाग का निर्माण कर सकते हैं। जबकि लोग केवल वर्तमान के बारे में बात करते हैं, हम भविष्य के बारे में भी सोचते हैं। कितने लोग हैं जो उस युवा हैं जो 145 गेंदबाजी कर सकते हैं और खेल के विभिन्न चरणों में गेंदबाजी भी कर सकते हैं?” उसने जोड़ा।

गंभीर ने यह भी कहा कि लखनऊ में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का शानदार गेंदबाजी संयोजन है।

“कल्पना कीजिए कि अगर होल्डर और वुड उसके साथ गेंदबाजी करते हैं और आप स्टोइनिस को डालते हैं, तो यह आपको एक अच्छा संतुलन देगा। अगर मैं कप्तान होता, तो इससे मुझे बहुत खुशी होती, ”गंभीर ने कहा।