लखनऊ सुपर जायंट्स: कप्तान के एल राहुल ने किया खुलासा, क्यूँ छोड़ी थी उन्होंने पंजाब की टीम

276
KL Rahul

आईपीएल-2022 के लिए जब फ्रेंचाइजियों ने रिटेनशन लिस्ट जारी की थी तब कुछ बातों ने सभी को हैरान कर दिया था. इनमें से एक थी केएल राहुल को पंजाब किंग्स द्वारा रिटेन ना किए जाना.दरअसल, खुद राहुल ने फैसला किया था कि वह अब पंजाब किंग्स के साथ नहीं रहेंगे और नई टीम के साथ जुड़ेंगे. इस सीजन वह लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. लखनऊ ने उन्हें मेगा नीलामी से पहले अपने साथ जोड़ा था. राहुल ने अब बताया है कि वह पंजाब किंग्स से बाहर क्यों गए.

राहुल ने रविचंद्रन अश्विन के जाने के बाद दो सीजन पंजाब किंग्स की कप्तानी की और जमकर रन भी बनाए लेकिन वह अपनी कप्तानी से प्रभावित नहीं कर पाए और टीम को प्लेऑफ में भी नहीं ले जा पाए थे. पंजाब हालांकि चाहती थी कि राहुल टीम के साथ रहें लेकिन राहुल ने विदा लेने का फैसला किया.

टीम छोड़ना था मुश्किल फैसला
राहुल ने रेडबुल क्रिकेट पर चर्चा करते हुए कहा कि उनके लिए ये फैसला लेना काफी मुश्किल था लेकिन वह इस बात को जानना चाहते थे कि उनके पास हासिल करने को और क्या है. उन्होंने कहा, “मैं उनके साथ चार साल तक था और उनके साथ मेरा समय अच्छा रहा. मैं बस ये देखना चाहता था कि मेरे लिए और क्या-क्या है, क्या मेरे लिए कोई नया सफर है. निश्चित तौर पर ये मुश्किल फैसला था. मैं पंजाब के साथ लंबे समय से जुड़ा रहा हूं. मैं बस ये देखना चाहता था कि मैं कुछ और कर सकता हूं क्या.”

राहुल को टीम में चाहते थे अनिल कुंबले
आईपीएल रिटेनशन लिस्ट की जब घोषणा की गई थी तब पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा था कि टीम राहुल को अपने साथ चाहती थी लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया था. कुंबले ने कहा था, “जाहिर सी बात है कि हम उन्हें रिटेन करना चाहते थे. इसलिए हमने उन्हें दो साल पहले अपने कप्तान के तौर पर चुना था. लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया. हम इसका सम्मान करते हैं. यह खिलाड़ी का फैसला होता है.”