ATM काट लूट गए 39 लाख रूपये , CCTV में हुआ रिकॉर्ड

185
Thieves looted Rs 39 lakh from an ATM in Sushant Golf City Lucknow
Thieves looted Rs 39 lakh from an ATM in Sushant Golf City Lucknow

Lucknow News In Hindi : CCTV लगे होने के बावजूद लूट ले गए 39 लाख रुपये , पुलिस देखती रह गयी। ढेर रात 2 चोरो ने मिल कर ATM में रखी नकदी को मशीन से काट कर पुरे पैसे लेकर फरार गाड़ी से फरार हो गए।

लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी के एक बाजार के ATM में रखे 39 लाख रुपये को 2 चोरो ने 31 मिनट के अंदर मशीन को काट कर उसमे रखे नकदी को लेकर गाड़ी से फरार हो गए। यह घटना करीब रत के 1:30 बजे की जब पुरे बाजार में सनाटा हो रखा था। तब कही से एक कार आकर ATM के सामने रूकती है। उस कार से एक व्यक्ति निकल कर ATM में जाता और उसमे लगे CCTV कैमरे को इंक दाल देता है जिससे उसकी या उसके साथी की कोई तस्वीर न आ सके।

पुलिस कर रही है चोरो की तलाश

मामले की जानकारी पुलिस को मिलते ही , मौके वारदात पर पहुंच कर उसकी जांच करती है। पुलिस का कहना है की चोरो ने बेल्डिंग मशीन से पूरी ATM मशीन को काट कर उसमे से पैसे निकल लिए। पुलिस ने आगे बताया की चोरो ने पुरे 31 मिनट लिए इस चोरी को अंजाम देने के लिए। पुलिस का मनना है वो पुरे तीन चोर थे अभी तक जितनी छान बीन के नतीजे से पता चला है। पुलिस ने आस पास के सारे CCTV फुटेज की तलाशी कर रही है। आस पास के लोगो से पूछने पर उनका कहना है उन्होंने किसी भी तरीके की गाड़ी को नहीं देखा। रिपोर्ट्स के मुताबिक , चोरो ने एक चौराहे से 3 अलग अलग हिस्सों में बट गए। पुलिस की एक टीम उन चोरो की तलाश में लगी है।

ATM में रखे थे 39 लाख रुपये नकदी

रिपोर्ट्स की माने तो एटीएम में 35 लाख रुपये थे। जब पुलिस ने बैंक से इसका विवरण माँगा तो पता चला , की करीब 2 दिन पहले ही उस एटीएम में 39 लाख 58 हज़ार रुपये डाले गए थे। घटना के दौरान उसमे 39 लाख रुपये नकदी थी।

एटीएम में कोई गॉर्ड नहीं मौजूद था

चोरो ने एटीएम में गार्ड न मौजूद होने का फायदा उठया। सरकारी बैंको के अधिकतर एटीएम में गार्ड नन्ही मौजूद है। इससे ये साफ होता है की चोरो ने इस चोरी को बहुत सोच समझ कर अंजाम दिया है। उन्हें पता था की ये एरिया पूरी तरीके से खली है।