तीन दिन में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स” ने की शानदार कमाई

309
The Kashmir Files Box Office Collection

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दर्शकों से काफी शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. इस प्रतिक्रिया को देखते हुए लग रहा है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर लंबा टिकने वाली है. फिल्म ने भले ही पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया हो, लेकिन दूसरे और तीसरे दिन फिल्म की कमाई बंपर रही है. कम बजट और कम प्रमोशन के बावजूद फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों पर दर्शकों की भीड़ इकट्ठा है. 11 मार्च यानी शनिवार को रिलीज हुई इस फिल्म को तीन दिन हो गए हैं. तो चलिए आज आपको बताते हैं कि अब तक यानी तीन दिन में फिल्म ने कितनी कमाई कर ली है.

तीन दिन में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स” ने की शानदार कमाई
‘द कश्मीर फाइल्स’ ने ओपनिंग डे पर 3.55 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस पर कारोबार किया था. इसके अगले दिन यानी सेकंड डे फिल्म ने 8.05 करोड़ रुपये की कमाई की. दूसरे दिन रफ्तार पकड़ने के बाद फिल्म ने तीसरे दिन और भी शानदार प्रदर्शन किया.

रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 14 करोड़ रुपया का कारोबार किया है. पहले ये फिल्म लिमिटेड स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी, लेकिन फिल्म को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया को देखते हुए अब फिल्म की स्क्रीन्स को बढ़ा दिया गया है. तीसरे दिन ये फिल्म करीब 2 हजार स्क्रीन्स पर प्रदर्शित की गई.

अनुपम खेर की हुई जमकर तारीफ
आपको बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के हत्याकांड और उनके वहां से पलायन पर आधारित है. इस फिल्म के जरिए कश्मीरी पंडितों के दर्द को विवेक अग्निहोत्री ने दर्शाने की कोशिश की है. फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकार शामिल हैं. फिल्म में वैसे तो सभी कलाकारों की तारीफ हुई है, लेकिन सबसे ज्यादा किसी की चर्चा है तो वो अनुपम खेर हैं. अनुपम खेर ने इस फिल्म में अपने अभिनय से एक बार फिर से यह साबित किया है कि वे इंडस्ट्री के बेहतरीन वर्सेटाइल एक्टर हैं.

हर ओर इस फिल्म की चर्चा है. गुजरात और हरियाणा में फिल्म को टैक्स फ्री किया जा चुका है. इसके अलावा विवेक अग्निहोत्री की टीम इस फिल्म की रिलीज के बाद हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिली थी. पीएम मोदी ने इस फिल्म की जमकर तारीफ की थी.