IPL 2022: हैदराबाद ने गुजरात को 8 विकेट से हराया, सीजन की दूसरी जीत की दर्ज

375
SRH won against GT
SRH won against GT

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटन्स (GT) को 8 विकेट से हराकर उसका विजय रथ रोक दिया है. सोमवार को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकैडमी (DY Patil Sports Academy, Mumbai ) में खेले गए इस मैच में गुजरात ने 163 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने कप्तान केन विलियमसन (57) और अभिषेक शर्मा (42) की बेहतरीन पारियों की बदौलत आराम से अपने नाम कर लिया. गुजरात की 4 मैचों में यह पहली हार है, जबकि अब सनराइजर्स ने भी 4 मैचों में 2 हार के बाद 2 जीत अपने नाम कर ली है.

इससे पहले सनराइजर्स ने यहां टॉस जीतकर गुजरात को पहले बैटिंग के लिए निमंत्रण दिया था. गुजरात ने 7 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए. कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए. उनके अलावा अभिनव मनोहर ने 21 गेंदों में 35 रन की पारी खेली.

गुजरात के गेंदबाजों ने मिलकर शानदार खेल दिखाया. उसकी ओर से भुवनेश्वर कुमार और टी. नटराजन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. गुजरात के इस स्कोर तक पहुंचने में सनराइजर्स के अतिरिक्त रनों का भी अच्छा खासा योगदान रहा. हैदराबाद की टीम ने 22 रन अतिरिक्त खर्चे, जिसमें से 20 रन वाइड से थे.

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े. दोनों बल्लेबाजों ने पहले 5 ओवरों में सिर्फ 25 रन जोड़े थे. लेकिन पावरप्ले के अंतिम ओवर में 17 रन ठोककर अभिषेक शर्मा ने गिरते रनरेट को संभाल लिया. यहां से दोनों बल्लेबाजों ने टीम को जीत की ओर ले जाने का काम किया.

दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद निकोलस पूरन और राहुल त्रिपाठी (17) टीम को जीत की करीब ले जाते दिखे. इस बीच राहुल त्रिपाठी को बल्लेबाजी करते हुए चोट लगी और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. बाद में एडिन मार्करन और पूरन ने टीम को जीत दिला दी.