IPL 2022: हैदराबाद ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया, जीत की लगाई हैट्रिक

278
SRH Vs KKR
SRH Vs KKR

आईपीएल 2022 के 25वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स पर सात विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही केन विलियमसन की टीम ने मैच में जीत की हैट्रिक लगाई। मैच के हीरो एडेन मार्करम 68(36) और राहुल त्रिपाठी 71(37) रहे। दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेलकर मुकाबले को कोलकाता की पकड़े से दूर कर दिया। हैदराबाद ने 39 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। यहां से राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम ने रन बनाने की जिम्‍मेदारी उठाई। दोनों के बीच 94 रनों की साझेदारी बनी। यहां से हैदराबाद की जीत साफ नजर आने लगी।

इससे पहले आंद्रे रसेल की 25 गेंदों पर 49 रन की पारी और नीतीश राणा 54(36) के अर्धशतक की मदद से कोलकाता की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 175 रन ठोक दिए। मैच में हैदराबाद की शुरुआत शानदार रही। कोलकाता की आधी टीम 103 रन पर डगआउट लौट गई। श्रेयस अय्यर 28 रन बनाकर आउट हुए। 31 रन पर कोलकाता ने अपने तीन प्रमुख बल्‍लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। पहले एरोन फिंच मार्को जेनसन की गेंद पर निकोलस पूरन को कैच दे बैठे। इसके बाद एक ही ओवर में टी नटराजन ने वेंकटेश अय्यर और नए बल्‍लेबाज सुनील नरायण को चलता किया.

टॉस के दौरान श्रेयस अय्यर का कहना था कि वो पहले बल्‍लेबाजी करने से काफी खुश हैं। प्‍लेइंग इलेवन में बदलाव की बात की जाए तो हैदराबाद की टीम में वाशिंगटन सुंदर के स्‍थान पर युवा जगदीश सुचित को मौका दिया जा रहा है। कोलकाता की टीम में एरोन फिंच को प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बनाया गया है। इसके अलावा अमन खान को भी जगह दी गई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स का प्लेइंग-11
एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, अमन हकीम खान, वरुण चक्रवर्ती

सनराइजर्स हैदराबाद का प्लेइंग-11
अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्‍तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, शशांक सिंह, जगदीश सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन