गुजरात: PM मोदी आज करेंगे भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण, चार धाम परियोजना से है इसका कनेक्शन

281
Pm Modi to unveil 108 feet tall hanuman Statue

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी आज हनुमान जयंती/हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर गुजरा के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने वाले हैं. प्रधानमंत्री कार्याल द्वारा इस बयान को जारी किया गया. बता दें कि भगवान हनुमान से संबंधित चार धाम परियोजनाओं के तहत देश के चारों दिशाओं में भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित की जानी है. इस कड़ी में यह भगवान हनुमान की दूसरी मूर्ति होगी जिसे पश्चिम दिशा यानि गुजरात में स्थापित की जा रही है.

मूर्ति कहां होगी स्थापित
इस मूर्ति की स्थापना बापू केशवानंद आश्रम में की गई है. इस श्रृंखला की पहली मूर्ति साल 2010 में शिमला में स्थापित की गई थी. पीएमओ द्वारा यह जानकारी साझा की गई है कि दक्षिण दिशा में भगवान हनुमान की मूर्ति की स्थापना रामेश्वरम में की जाएगी. इसका काम भी अब शुरू हो चुका है.

सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन
बता दें कि इसस पहले गुजरात के भुज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केके पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया था. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि ये अस्पताल कच्छ के लोगों को सस्ता और बेहतर इलाज देने वाला है. बेहतर सुविधाएं सिर्फ बीमारी के इलाज तक ही सीमित नहीं होती हैं. ये सामाजिक न्याय को प्रोत्साहित करती है.