Russia ने लगाया अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की एंट्री पर बैन

239
Russia Bans US Veep Kamala Harris

यूक्रेन और रूस के बीच जंग जारी है. इस बीच पश्चिमी देशों से आर्थिक प्रतिबंधों का सामना कर रहे रूस ने अब पलटवार किया है. मॉस्को की तरफ से अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और फेसकबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग समेत 29 अमेरिकी और 61 कनाडाई लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी है.अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार (स्थानीय समय) को यूक्रेनी शरणार्थी के लिए एक नए कार्यक्रम की घोषणा की, जिसे “यूनाइट फॉर यूक्रेन” नाम दिया गया है. यह शरण चाहने वाले यूक्रेनी शरणार्थियों को यूरोप से सीधे संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश लेने में सक्षम बनाता है. उन्होंने एक बयान में कहा, “मैं एक कार्यक्रम की घोषणा कर रहा हूं, “यूनाइट फॉर यूक्रेन” – एक नया कार्यक्रम, जो यूक्रेन के शरणार्थियों को सीधे यूरोप से संयुक्त राज्य अमेरिका आने में सक्षम बनाता है.

बयान के अनुसार, यह नया मानवीय पैरोल कार्यक्रम अप्रवासी वीजा और शरणार्थी प्रसंस्करण सहित यूक्रेनी लोगों के लिए उपलब्ध मौजूदा कानूनी मार्गों का पूरक होगा. उन्होंने कहा कि यह उन यूक्रेनियनों के लिए यूरोप से संयुक्त राज्य अमेरिका में सुरक्षित, कानूनी प्रवासन के लिए एक समीचीन चैनल प्रदान करेगा, जिनके पास अमेरिकी प्रायोजक है, जैसे कि परिवार या गैर सरकारी संगठन.

बाइडेन ने कहा यह कार्यक्रम तेज होगा। इसे सुव्यवस्थित किया जाएगा. और, यह सुनिश्चित करेगा कि संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेनी लोगों के लिए अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करे और हमारी दक्षिणी सीमा से गुजरने की आवश्यकता न हो.