रनवे 34 की रिलीज से पहले अजय देवगन ने कह दी यह बड़ी बात, कहा-पहले से कठिन हो गया है फिल्म निर्माण

324
Runway 34

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन जल्द ही फिल्म रनवे 34 से बड़े पर्दे पर दस्तक देने वाले हैं। रिलीज से पहले वह इस फिल्म का जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं। इस बीच हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान आज के दौर में बनने वाली फिल्मों को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने कहा इन 30 वर्षों में बॉलीवुड में फिल्म निर्माण काफी कठिन हो गया है। अब एक्टर्स और क्रिएटर्स पर पहले के मुकाबले दबाव अधिक बढ़ गया है क्योंकि आजकल लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

रनवे 34 के प्रचार के दौरान एक साक्षात्कार में जब अजय से पूछा गया कि क्या 90 के दशक की तुलना में अब फिल्में बनाना आसान है? इस पर जवाब देते हुए अभिनेता ने कहा, ‘फिल्में बनाना अब पहले से कठिन हो गया है क्योंकि नई पीढ़ी के तहत चीजें बदल गई हैं। अब हमारे पास फिल्मों का समर्थन करने वाली कंपनियां हैं और फिल्मों का बजट भी अब बढ़ते जा रहा है। आपको हर समय सतर्क रहना पड़ता है कि पैसा और समय न बर्बाद हो।’ उन्होंने कहा, ‘पहले फिल्म निर्माण में बहुत मज़ा आता था। हम थोड़े लापरवाह थे। फिल्म चलेगी या नहीं, इसका कोई दबाव नहीं था। कोई प्रचार नहीं था और कोई सोशल मीडिया नहीं था। इसलिए आपको पता नहीं चलता था कि क्या हो रहा है।’

अजय ने आगे कहा कि आज के समय में हर कोई आलोचक बन गया है। इस वजह से अब दबाव बहुत अधिक बढ़ गया है। आज हमें अपने काम पर अधिक ध्यान देना पड़ता।’ बता दें कि रनवे 34 अजय के निर्देशन में बनी दूसरी फिल्म है। इस फिल्म का लोगों को लंबे समय से इंतजार है। फिल्म में अजय के अलावा अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह भी अहम भूमिका में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।