जम्मू-कश्मीर: CISF जवानों की बस पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद; दो अलग-अलग एनकाउंटरों में 5 दहशतगर्द ढेर

294
Terrorist Attack at CISF Jawans

जम्मू के चड्ढा कैंप के पास आज सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला किया. CISF के जवानों ने आतंकियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद दहशतगर्द वहां से फरार हो गए. CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान एक ASI की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने बस पर गोलियां चलायी और ग्रेनेड फेंका, जिसमें एएसआई एस पी पाटिल की मौत हो गयी और बस में बैठे दो अन्य लोग घायल हो गए. सुरक्षाबलों ने भी करारा पलटवार किया. सीआरएसएफ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है.

दो एनकाउंटर में 6 आतंकवादी मार गिराए
घाटी में सेना इन दिनों आतंक के खिलाफ जबरदस्त अभियान में जुटी हुई है. इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के दो अलग-अलग इलाकों में दो एनकाउंटर हुए जिसमें 6 आतंकी मारे जा चुके हैं. हालांकि इस ऑपरेशन में एक भारतीय जवान भी शहीद हुआ और चार जवान घायल बताए जा रहे हैं. सुंजवां में मुठभेड़ ऐसे वक्त में हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा जिले में प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर दो दिन पहले से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ ने इलाके में संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया. मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे सिंह ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें सूचना मिली थी कि आतंकवादी (प्रधानमंत्री के दौरे की पूर्व संध्या पर) कुछ करने की योजना बना रहे हैं. इस सूचना के आधार पर इलाके की घेराबंदी की गयी और इस दौरान तलाश दल पर गोलियां चलायी गयी, जिसमें एक जवान की मौत हो गयी और चार अन्य को चोटें आई हैं.