सीएम योगी आदित्यनाथ की बैठक में हुआ फैसला, प्रयागराज माघ मेला में RT-PCR अनिवार्य

521
CM Yogi meeting
CM Yog meeting

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रदेश में नाइट कर्फ्यू पहले ही लगा दिया गया. इसके साथ सरकार कोरोना टेस्टिंग पर भी जोर दे रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर दिन तीन से चार लाख लोगों की कोविड जांच की जाए.

बुधवार को सीएम कोविड की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने ये निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने साथ ही ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीट के फार्मूले को अपनाने पर जोर दिया. सीएम ने साथ ही कहा कि निजी प्रयोगशालाओं को कोविड टेस्टिंग के लिए अधिकृत करने से पूर्व उनके पिछले रिकॉर्ड देखे जाएं. हर जिले के नोडल अधिकारी अपने संबंधित जिलों से संवाद करें. हर स्थिति पर सीधी नजर रखी जाए.

सीएम ने साथ ही कहा कि गांवों में प्रधान के नेतृत्व में और शहरी वार्डों में पार्षदों के नेतृत्व में निगरानी समितियां क्रियाशील रहें. जरूरत के मुताबिक लोगों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज माघ मेला को लेकर भी निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 48 घंटे पूर्व की कोविड आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता लागू की जाए.