IPL 2022: RCB VS KKR के मैच में हुआ जबरदस्त रोमांच, RCB ने दर्ज की सीजन की पहली जीत

712
RCB defeated KKR

आईपीएल-2022 में 30 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सीजन का छठा मैच खेला गया. इस ‘लो-स्कोरिंग’ मैच में आरसीबी ने 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने फाफ डुप्लेसी की टीम को जीत के लिए महज 129 रन का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में आरसीबी ने 4 गेंदें शेष रहते मुकाबला अपने नाम किया. केकेआर ने सीजन का अपना पहला मैच जीता है, जबकि फाफ डुप्लेसी की अगुवाई में आरसीबी पहला ही मैच गंवा बैठी थी, जिसके बाद टीम ने शानदार कमबैक किया है.Also Read – IPL 2022: छोटे लक्ष्‍य का पीछा करने में भी RCB के छूटे पसीने, आखिरी ओवर में KKR पर मिली जीत

केकेआर 18.5 ओवर में ऑलआउट
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (Dr DY Patil Sports Academy, Mumbai) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर 18.5 ओवर में महज 128 रन पर सिमट गई. टीम शुरुआत बेहद खराब रही. कोलकाता को 14 के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (10) के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद टीम संभल नहीं सकी. कोलकाता को 99 के स्कोर तक 8 झटके लग चुके थे. इस बीच आंद्रे रसेल 18 गेंदों में 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए, जबकि सैम बिलिंग्स ने 14 रन की पारी खेली.

निचले क्रम ने दिखाई हिम्मत, वानिंदु हरसंगा ने झटके 4 विकेट
निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे उमेश यादव ने 18 और वरुण चक्रवर्ती ने 10 रन बनाए. विपक्षी टीम की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए, जबकि आकाश दीप को 3 और हर्षल पटेल को 2 सफलता हाथ लगी. इनके अलावा मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट चटकाया.

आरसीबी ने 4 गेंदें शेष रहते दर्ज की जीत
इसके जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में जीत हासिल की. बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब हुई. टीम को तीसरी ही गेंद पर अनुज रावत के रूप में पहला झटका लगा. रावत अपना खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद लगातार गेंदों पर आरसीबी ने फाफ डुप्लेसी (5) और विराट कोहली (12) का विकेट गंवा दिया.

रोमांचक मुकाबले में टिम साउदी ने झटके 3 विकेट
हालांकि यहां से डेविड विली (18) ने शेरफन रदरफोर्ड के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की. मगर 101 के स्कोर पर 5वां विकेट गिरते ही टीम फिर लड़खड़ा गई. रदरफोर्ड 40 गेंदों में 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे. यहां से मैच काफी रोमांचक हो गया था. मगर दिनेश कार्तिक (7 गेंदों में 14 रन) और हर्षल पटेल (6 बॉल में 10 रन) ने अंतिम ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को सीजन की पहली जीत दिला दी. केकेआर की ओर से टिम साउदी ने 3 शिकार किए, जबकि उमेश यादव को 2 विकेट हाथ लगे.