Maharashtra: कांग्रेस ने सदस्यता देने के लिए निकाला अनोखा तरीका, पार्टी में शामिल होने पर आधा लीटर दूध मुफ्त

203
Maharashtra congress

पार्टी में सदस्यता दिलाने का ये तरीका महाराष्ट्र कांग्रेस का हिट हो गया है। इस ऑफर के आते ही मुंबई में लोगों की लंबी कतारें लग गईं और वोटर कार्ड लेकर कई लोग मुफ्त में दूध लेने के लिए पहुंच गए।यहां ज्यादातर लोग सिर्फ दूध के नाम पर खिंचे चले आए उन्हे ये नहीं पता कि कांग्रेस पार्टी उनके वोटर कार्ड का इस्तेमाल करके मेंबरशिप फॉर्म भर रही है। यहां पहुंची कई महिलाओं ने कहा कि उन्हे ये बोला गया कि आईडी लेकर आओ दूध मिलेगा।दरअसल पांच राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस आलाकमान की तरफ से सभी राज्यों की कांग्रेस कमेटी पर मेंबरशिप बढ़ाने का भारी दवाब है। ऐसे में महाराष्ट्र कुछ ज्यादा ही दवाब महसूस कर रहा है।

लगातार बढ़ रही हैं कीमतें
दरअसल देश में इस समय तेल से लेकर खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। दूध की कीमतों में कुछ समय पहले हुई बढ़ोत्तरी के बाद राज्य में अमूल के एक लीटर दूध की कीमत 60 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंच गई है। इसके अलावा पेट्रोल- डीजल और गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों से लोगों का बजट बिगड़ गया है। ऐसे में कांग्रेस द्वारा मुफ्त दूध और सदस्यता वाला आइडिया हिट हो गया है और लोगों की लंबी कतारे दूध के लिए दिख रही है।

आज है कांग्रेस का प्रदर्शन
आपको बता दें कि बढ़ती महंगाई के खिलाफ आज कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन करेगी। बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ सरकार पर कांग्रेस का होगा हल्ला बोल। महिला कांग्रेस दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगी तो कांग्रेस के सभी सांसद सुबह साढ़े 9 बजे विजय चौक पर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध-प्रदर्शन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं। विजय चौक पर कांग्रेस के प्रदर्शन की अगुआई राहुल गांधी करेंगे जबकि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी शिमला में प्रदर्शन में शामिल हो सकती हैं।