Birthday : रस‍िका दुग्‍गल आज मना रही है अपना जन्मदिन – ‘मिर्जापुर’ की बीना त्रिपाठी ने बदल थी किस्मत

761
BIRTHDAY
HAPPY BIRTHDAY RASIKA DUGAL

पॉपुलर सीरीज मिर्जापुर (Mirzapur) और मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) को काफी पसंद किया गया. इस सीरीज में रसिका (Rasika Dugal) ने बीना का किरदार निभाया था. रसिका ने पत्नी के किरदार से लेकर एक बदला लेने वाली महिला का किरदार बखूबी निभाया. रसिका का दोनों किरदारों को लेकर जो ट्रांसफॉर्मेशन था वो काफी जबरदस्त था. इस सीरीज के बाद रसिका की लोकप्रियता बुलंदियों तक पहुंची। आज रसिका अपना 37वां जन्मदिन (17 जनवरी) सेलिब्रेट कर रही हैं।

म‍िर्जापुर में बोल्‍ड सीन दे चुकी हैं

मिर्जापुर-2 से पहले भी रसिका दुग्गल ने काम नहीं किया था। इससे पहले भी रसिका ने कई बेहतरीन फिल्में की हैं। आपको जानकर हैरानी होगी मगर रसिका दुग्गल ने अपने करियर में बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। साल 2010 में एक्ट्रेस टीवी शो ‘पाउडर’ में भी नजर आ चुकी हैं। इसी के साथ रसिका ने माइथोलॉजिकल सीरीज ‘उपनिशद गंगा'(साल 2012) में भी काम किया था। इसमें उन्होंने कई अलग-अलग किरदार निभाए थे।

रस‍िका दुग्‍गल की पढ़ाई

जमेशदपुर झारखंड में पली-बढ़ी रसिका दुग्गल शुरू से पढ़ाई में ब्रिलियंट रही हैं। वो मैथमेटिक्स ग्रेजुएट हैं, उन्होंने 2004 में दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर विमेन से मैथ्स में बैचलर ऑफ साइंस डिग्री ली है। साथ ही एक्ट्रेस ने मुंबई के सोफिया पॉलिटेक्निक कॉलेज से सोशल क्मयूनिकेशन मीडिया में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा किया है। रसिका दुग्गल की पहली नौकरी पब्लिक स्पेस में जेंडर के इर्द-गिर्द घूमने वाले एक प्रोजेक्ट पर एक रिसर्च असिस्टेंट के रूप में थी। हालांकि उनको एक्टिंग में शुरू से ही इंट्रेस्ट था। ऐसे में रसिका ने करियर स्विच करने की ठानी और एफटीआईआई में एडमिशन लेकर एक्टिंग में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा किया।