रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, मनोज बाजपेयी और कंगना रनौत को मिला बेस्ट एक्टर्स का पुरस्कार

464

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड (Dada Saheb Phalke Award) से सम्मानित किया गया है. रजनीकांत को ये अवॉर्ड देने की घोषणा अप्रैल में ही कर दी गई थी. तब ही से उनके फैंस बहुत एक्साइटेड थे. आज उन्हें इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड आज दिल्ली में आयोजित नेशनल फिल्म अवॉर्ड के फंक्शन में उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू ने दिया है. रजनीकांत ने अपना ये अवॉर्ड प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, फिल्म फर्टिनिटी और फैंस को डेडिकेट किया है.

बेटी और दामाद के साथ गए फंक्शन में
रजनीकांत के साथ इस फंक्शन में उनके दामाद धनुष और बेटी ऐश्वर्या भी शामिल हुए हैं. धनुष को उनकी फिल्म असुरन के लिए बेस्ट एक्टर नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

अपनी जर्नी को किया याद
दादा साहेब अवॉर्ड से सम्मानित होने के बाद रजनीकांत ने अपनी जर्नी को याद किया. उन्होंने बस कंडक्टर से एक बेहतरीन एक्टर बनने तक की जर्नी को याद किया और अपने पुराने दोस्तों को शुक्रिया जिन्होंने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन करने के लिए कहा था.

सिंगर आशा भोसले, शंकर महादेवन, एक्टर मोहनलाल, बिस्वजीत चटर्जी और फिल्ममेकर सुभाष घई ज्यूरी का हिस्सा थे. जिन्होंने रजनीकांत को इस साल दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड देने के लिए सिलेक्ट किया था. नेशनल अवॉर्ड फंक्शन में एक्टर बिस्वजीत चटर्जी ने कहा कि उन्होंने रजनीकांत को सम्मान के लिए चुना क्योंकि वह एक “प्रतिभाशाली” व्यक्ति हैं और बहुत “डाउन टू अर्थ” हैं.

रजनीकांत ने फैंस को कहा था शुक्रिया
रविवार को रजनीकांत ने स्टेटमेंट शेयर करके शुक्रिया कहा था. उन्होंने कहा था कि कल का दिन मेरे लिए दो अवसरों की वजह से खास है. एक- आपके प्यार और सपोर्ट के लिए मुझे दादा साहेब अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. दूसरा इसलिए क्योंकि उनकी बेटी सौंदर्या वॉइस पर आधारित एक एप लॉन्च करने जा रही हैं.

वर्कफ्रंट की बात करें तो दिवाली पर रजनीकांत अपने फैंस को खास तोहफा देने जा रहे हैं. उनकी फिल्म अन्नाथे दिवाली पर रिलीज होने जा रही है. ये एक एक्शन फिल्म होगी.