IPL 2022: रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मारी बाज़ी, मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवीं हार

203
Punjab kings celebrating wicket
Punjab kings celebrating wicket

आईपीएल 2022 के 23वें मैच में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना पंजाब किंग्स से था। मुंबई की टीम इस मैच में हार के साथ सीजन में अब तक अपने पांचों मैच हार चुकी है। वहीं, पंजाब की टीम अब तक पांच मैच खेल चुकी है और उसे तीन में जीत और दो में हार मिली। मुंबई के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 198 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 186 रन बना सकी।

आईपीएल 2022 के 23वें मैच में पंजाब किंग्स ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 12 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 198 रन बनाए। कप्तान मयंक अग्रवाल ने 32 गेंदों पर 52 रन और शिखर धवन ने 50 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 186 रन ही बना सकी।

मुंबई की ओर से डेवाल्ड ब्रेविस ने 25 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 30 गेंदों पर 43 रन बनाए। आखिरी दो ओवर में मुंबई को 28 रन की जरूरत थी। तब सूर्यकुमार यादव और उनादकट क्रीज पर थे। 19वें ओवर में कगिसो रबाडा ने सूर्यकुमार को पवेलियन भेज मैच पलट दिया।

रबाडा ने मैच में दो विकेट झटके। सूर्यकुमार के अलावा उन्होंने रोहित शर्मा को भी पवेलियन भेजा। ओडियन स्मिथ ने 20वें ओवर में तीन विकेट झटके। उन्होंने जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह और टाइमल मिल्स को पवेलियन भेजा। इसके अलावा डेवाल्ड ब्रेविस का विकेट भी लिया था। 

मुंबई की टीम इस मैच में हार के साथ सीजन में अब तक अपने पांचों मैच हार चुकी है। वहीं, पंजाब की टीम अब तक पांच मैच खेल चुकी है और उसे तीन में जीत और दो में हार मिली। मुंबई की टीम अंक तालिका में आखिरी यानी 10वें स्थान पर है। वहीं, पंजाब की टीम जीत के साथ अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।