पाक का आरोप कहा- रिहायशी इलाकों पर आसमान से आग बरसा रहा है अफगानिस्तान..

378
pakistan
pakistan

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। पाकिस्तान ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान पर एक गंभीर आरोप लगाया है उनका कहना है की पड़ोसी देश पाक के रिहायशी इलाकों पर गोले दागे हैं. इसमें एक शख्‍स की मौत हो गई, जबकि कई अन्‍य घायल बताए जा रहे हैं. दोनों देश एक-दूसरे पर गोलीबारी करने का आरोप लगा रहे हैं. पाकिस्‍तान के अधिकारियों ने बताया कि चमन-स्पिन बोल्‍दक सीमा पर चल रहे संघर्ष में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर से ज्‍यादा लोग घायल हैं. बता दें कि इससे पहले दोनों देशों के बीच हुए सशस्‍त्र संघर्ष में पाकिस्‍तान के 8 और अफगानिस्‍तान के 1 नागरिक की मौत हो गई थी. यह घटना पाकिस्‍तान के दक्षिण-पश्चिम प्रांत बलोचिस्‍तान और दक्षिण अफगानिस्‍तान के कंधार प्रांत से लगती सीमा पर हुई थी.

दरअसल अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के बीच ताजा सशस्‍त्र संघर्ष में अब तक कुल 10 लोगों की जान जा चुकी है. इसके बावजूद टकराव अभी भी जारी है. पाकिस्‍तानी अधिकारियों का कहना है कि अफगानिस्‍तान की ओर से दागे गए गोले रिहायशी इलाकों में गिरे, जिससे काफी नुकसान हुआ. पाकिस्‍तान के स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में महिलाएं और बच्‍चे भी घायल हुए हैं. उनकी मानें तो सशस्‍त्र संघर्ष अभी जारी है.

आखिर क्‍यों शुरू हुआ संघर्ष?
बलोचिस्‍तान प्रांत के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव जाहिद सलीम ने बताया कि रविवार को दोनों पक्षों के बीच हुए सशस्‍त्र संघर्ष में सीमा पर लगे बाड़ क्षतिग्रस्‍त हो गए थे. पाकिसतानी सेना के जवान बाड़बंदी को दुरुस्‍त कर रहे थे. आरोप है कि उसी वक्‍त अफगानिस्‍तान की ओर से गोलाबारी शुरू कर दी गई. मोर्टारा से गोले दागे जाने लगे. अफगानिस्‍तान के अध‍िकारियों ने इस मामले पर टिप्‍पणी नही की है. दोनों पक्ष एक-दूसरे संघर्ष के लिए उकसाने का आरोप लगा रहे हैं. फ़िलहाल देखना यह है की आखिर दोनों देशों के बीच हो रहीं इस जंग का अंत कब होगा।