लखनऊ के बिजनेसमैन Mohd Badar ने बताया – यूपी सरकार ने कैसे UPGIS को बनाया सफल

157
लखनऊ के बिजनेसमैन Mohd Badar ने बताया - यूपी सरकार ने कैसे UPGIS को बनाया सफल
लखनऊ के बिजनेसमैन Mohd Badar ने बताया - यूपी सरकार ने कैसे UPGIS को बनाया सफल

लखनऊ में आयोजित 3 दिन के ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन ऐसे ही नहीं हो गया आर्थिक विशेषज्ञ हो या बिजनेसमैन हर कोई मान रहा  है इस आयोजन के पीछे इवेंट मैनेजर्स और उनकी टीम का अनथक प्रयास और परिश्रम था।

Global Investor Summit 2023 का आयोजन लखनऊ में  

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर बात करते हुए लखनऊ के इवेंट मैनेजर मोहम्मद बदर (Mohd Badar) ने कहा क‍ि उत्तर प्रदेश ने अपनी नई पहचान स्थापित कर ली है। डंके की चोट पर अपनी पहचान बदली है। अब यूपी को गुड गवर्नेंस से पहचाना जा रहा है।

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के परिणाम 

यूपी की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था, शांति और स्थिरता के लिए है। अब यहां वेल्थ क्रिएटर्स के लिए नित्य नए अवसर बन रहे हैं। बीते कुछ सालों में आधुनिक इंफ्रा, यूपी के इस इंफ्रा की जो पहल है, उसके परिणाम नजर आ रहे हैं। उन्होंने ने आगे बात करते हुए कहा की इवेंट मैनेजमेंट क्षेत्र में भी बहुत स्कोप के साथ काफी सुधार  आया है।

मोहम्मद बदर (Mohd Badar) ने इस बारे में क्या कहा 

मोहम्मद बदर ने बताया कि कैसे हमारे माननियाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस समिट को सफल बनाने के लिए , यूपी कैबिनेट के मंत्रियों ने दुनिया के 16 देशों के 21 शहरों में रोडशो का आयोजन किया था। जिसमे इवेंट मैनेजर्स कि भी काफी महत्वपूर्ण भूमिका रही थी व‍िदेश के राजदूतों ने भरपूर सहयोग देकर आपके विजन के अनुरूप अभियान को आगे बढ़ाने में योगदान दिया। इसके अलावा देश के बड़े महानगरों में भी रोडशो के आयोजन किए गए

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट (GIS)  से क्या बदलाव आएंगे 

इन्वेस्टर्स समिट पर बात करते हुए HBN EVENTS PVT LTD के डायरेक्टर मोहम्मद बदर (Mohd Badar)  ने कहा क‍ि मुख्यमंत्री योगी के रूप में उत्तर प्रदेश को मार्गदर्शक, अभिभावक, प्रेरणापुरुष भी मिला है। अब यूपी को पूरी दुनिया आशा और संभावना की दृष्टि से देखती है। उत्तर प्रदेश के बदलते परिदृश्य ने दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट यूपी के इतिहास में बहुत बड़ा दिन माना जाएगा पिछले कुछ सालों में उत्तर प्रदेश निवेश का हब बनकर उभरा है जो की विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

लखनऊ हेल्थ रन (Lucknow Health Run) के आयोजक मोहम्मद बदर (Mohd Badar)  ने कहा कि लाइव मनोरंजन और कार्यक्रमों को लेकर इवेंट इंडस्ट्री यूपी सरकार से मदद की उम्मीद कर रहा है, क्योंकि इवेंट इंडस्ट्री अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान देता है और बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार देता है, इसलिए इस क्षेत्र में सरकार के समर्थन से उद्योग और व्यापक अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।