बीबीसी के दिल्ली-मुंबई समेत 20 दफ्तरों पर इनकम टैक्स का छापा..

164

बीबीसी ऑफिस पर इनकम टैक्स का छापा बीबीसी के दफ्तरों पर इनकम टैक्स के छापे की कार्रवाई जारी है और आयकर विभाग की टीमें दिल्ली और मुंबई समेत 20 जगहों पर चेकिंग कर रही हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीमें टैक्स चोरी के मामले में सर्वे कर रही हैं. टीम ने बीबीसी के दफ्तर को सील कर दिया है. कर्मचारियों का बाहर निकलना बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही आयकर विभाग की टीमों ने कर्मचारियों के सिस्टम और मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है।

दिल्ली दफ्तर पहुंची है 60-70 लोगों की टीम

जानकारी के मुताबिक बीबीसी के दिल्ली दफ्तर में आयकर विभाग की 60 से 70 लोगों की टीम सर्वे करने पहुंची है और पुराने खाते खुलवा रही है. आयकर विभाग की टीम ने कर्मचारियों के फोन बंद कर दिए हैं और किसी को भी परिसर में प्रवेश करने से रोका है। आईटी विभाग की इंटरनेशनल टैक्सेशन विंग बीबीसी पर एक सर्वे कर रही है. दिल्ली और मुंबई सहित 20 कार्यालयों में अंतरराष्ट्रीय कराधान और मूल्यांकन अनियमितताओं के लिए एक सर्वेक्षण किया जा रहा है।

बीबीसी वृत्तचित्र के साथ क्या हो रहा है?

हाल ही में बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री आई थी। डॉक्यूमेंट्री 2002 के गुजरात दंगों पर थी। केंद्र सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री को प्रोपेगंडा बताते हुए इसकी स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं भी दायर की गई हैं। ऐसे में विपक्ष आयकर विभाग की छापेमारी को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री से जोड़कर केंद्र पर निशाना साध रहा है.