गुरु दत्त की बहन ललिता लाजमी का निधन, आमिर खान संग इस फिल्म में किया था काम..

173

लिजेंडरी दिवंगत एक्टर गुरु दत्त की बहन और फेमस पेंटर ललिता लाजमी ने 90 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन की जानकारी ‘जहांगीर निकोल्सन आर्ट फाउंडेशन’ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए दी। बता दें कि ललिता ने आमिर खान की फिल्म तारे जमीन पर कैमियो किया था।

दरअसल फाउंडेशन ने ललिता की बनाई पेंटिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा- ‘हमें ये बताते हुए बहुत दुख है कि पेंटर ललिता इस दुनिया में नहीं रहीं। उन्होंने किसी भी संस्थान से कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी, उन्होंने सब कुछ खुद ही सीखा।’ फाउंडेशन ने आड़े लिखा की, ‘ललिता को क्लासिकल डांस में भी बेहद दिलचस्पी थी। उनके आर्टवर्क और उनकी परफॉर्मेंस में एक उदासी झलकती थी।’ ललिता के निधन पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें पोस्ट और कमेंट करते हुए श्रद्धांजलि दी। एक यूजर ने लिखा- ‘मैं उनके एग्जीबिशन में 3 दिन पहले ही गया था, निधन के बारे में जानकर बेहद दुख हुआ।’

ललिता लाजमी का हुआ अंतिम संस्कार:-

फ़िलहाल ललिता लाजमी का निधन सोमवार सुबह करीब 11: 40 पर हुआ था। भावना ने ललिता के बेटे के की तरफ से एक बयान भी जारी किया था। इस बयान में लिखा है “औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए डॉक्टर की प्रतीक्षा की जा रही है, जिसके बाद शाम को उनका अंतिम संस्कार करने के लिए सारस्वत भट्टमम में दोपहर को अंतिम संस्कार करने की व्यवस्था की गई है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी संवेदना व्यक्त की.