उत्तर प्रदेश: मीरापुर से विधायक अवतार सिंह भड़ाना राष्ट्रीय लोक दल में शामिल हुए

204
Jayant and Avtar singh badhana
Jayant and Avtar singh badhana

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है. बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने पार्टी से इस्तीफ़ा देकर राष्ट्रीय लोक दल जॉइन कर ली है. भड़ाना ने पिछली बार मेरठ के मीरापुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था. आरएलडी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता अवतार भड़ाना आज राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह की उपस्थिति में राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए.

बता दें कि दो दिनों में पांचवें विधायक ने बीजेपी को झटका को दिया है. अवतार सिंह भड़ाना ने बुधवार को राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी से मुलाकात की और उन्हें पार्टी में शामिल कराया. अवतार सिंह भड़ाना पश्चिम यूपी में बीजेपी को मजबूती प्रदान करने वाले नेता के रूप में जाने जाते रहे हैं. किसान आंदोलन के बाद से भाजपा का पश्चिमी यूपी में प्रदर्शन कमजोर रहने की आशंका जताई जा रही है. इसी क्षेत्र से यूपी के सात चरणों के चुनाव की शुरुआत होनी है. ऐसे में अवतार सिंह भड़ाना का साथ छोड़ना पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

बीजेपी को पिछले 24 घंटे में पांच बड़े नेताओं ने झटका दे दिया है. यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पहले इस्तीफा दिया. उनके इस्तीफे के बाद बांदा के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश प्रजापति ने त्यागपत्र दे दिया है. उनके अलावा शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर के विधायक भगवती प्रसाद सागर ने इस्तीफा दिया है.