Best Hindi Web Series on Amazon Prime दर्शकों को है बेहद पसंद

589
Best Hindi Web Series on Amazon Prime

जब से भारत में अमेज़न प्राइम की शुरुआत हुई है, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने एक लंबा सफर तय किया है, इस प्लेटफॉर्म में अब हजारों गुणवत्ता वाली फिल्में और सीरीज हैं जो दर्शको द्वारा बेहद पसंद की जा रही है। हमने best hindi web series on Amazon Prime की एक सूची तैयार की है जिसे आप अभी अमेज़न प्राइम पर देख सकते हैं।

साल 2020 की best hindi web series on Amazon Prime की एक सूची लेकर आए हैं, जिन्हें IMDb पर बढ़िया रेटिंग मिली है.

मेड इन हेवन

हाल के समय की सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज में से एक, मेड इन हेवन है, यह वेब सीरीज दिल्ली के दो वेडिंग प्लानर तारा और करण की कहानी और आधुनिक भारत में उनके सामने आने वाली परेशानियों और चुनौतियों को बताती है, जहां परंपरा आधुनिक आकांक्षाओं के साथ चलती है। 2019 में रिलीज होने वाला यह शो तेजी से भारत के युवाओं का पसंदीदा बन गया और इसकी कहानी और निर्देशन के लिए इसे सराहा गया। मेड इन हेवन भारतीय शादी के दृश्य की एक यथार्थवादी प्रस्तुति प्रस्तुत करता है, और यह बेहद मनोरंजक और विचारोत्तेजक है, जो इसे अवश्य देखना चाहिए।

Made in Heaven Trailer

Language – हिंदी
IMDb – 8.3
Cast – सोभिता धुलिपला, अर्जुन माथुर, जिम सर्भ
No of season –1
No of the episode– 9

मिर्ज़ापुर

मिर्ज़ापुर एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है, यह Amazon Prime की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक है। मिर्जापुर आज कई लोगों के लिए पंथ पसंदीदा बन गया, अभिनय और कहानी उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर की पृष्ठभूमि पर आधारित है. मुख्य रूप से मिर्जापुर में फिल्माई गई, कथानक ड्रग्स, बंदूकों और अराजकता के इर्द-गिर्द घूमता है। इसमें माफिया डॉनों के शासन और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में व्याप्त प्रतिद्वंद्विता और अपराध की कहानी को दर्शाया गया है।

Mirzapur Trailer

Language – हिंदी
IMDb – 8.5
Cast – अली फज़ल, दिव्येन्दु, पंकज त्रिपाठी
No of season –2
No of the episode- 19

पाताल लोक

पाताल लोक एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज़ है, जो एक भ्रमित पुलिस वाले की कहानी बताती है, जिसे एक मर्डर के हाई-प्रोफाइल मामले की जांच करने का काम सौंपा जाता है। शानदार लेखन और शीर्ष निर्देशन शो को अत्यधिक व्यसनी बना देता है, और शो में यथार्थवाद की भावना है और त्रुटिपूर्ण और सड़ी हुई प्रणाली को वास्तविक और खूबसूरती से दर्शाया गया है। यदि आप एक रोमांचक सीरीज की तलाश में हैं, तो पाताल लोक आपकी सूची में सबसे ऊपर होना चाहिए।

Paatal Lok Trailer

Language – हिंदी
IMDb – 7.8
Cast – अभिषेक बनर्जी, जयदीप अहलावत, निहारिका लयरा दत्त
No of season –1
No of the episode– 9

फैमिली मैन

राज निदिमोरु और कृष्णा डी.के द्वारा बनाई गई यह एक्शन ड्रामा वेब सीरीज एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति की कहानी बताती है, जो गुप्त रूप से राष्ट्रीय जांच एजेंसी के लिए एक खुफिया अधिकारी के रूप में काम कर रहा है। फैमिली मैन एक बेहद मनोरंजक सीरीज है और एक्शन, ड्रामा और कॉमेडी के बीच सही संतुलन खोजने का प्रबंधन करती है। यह वेब सीरीज आतंकवाद और आतंकवाद विरोधी दोनों के लिए एक अधिक यथार्थवादी और परिपक्व दृष्टिकोण दिखाती है।

The Family Man Trailer

Language – हिंदी
IMDb – 8.8
Cast – समैन्था रुथ प्रभु, मनोज बाजपेयी, प्रियमणि
No of season –2
No of the episode– 19

पंचायत

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो इंडियन वेब सीरीज़ जिसमें नीना गुप्ता के साथ जीतेंद्र कुमार मुख्य भूमिका में हैं और पूरी कहानी एक गाँव के इलाके में स्थापित की गई है। कहानी एक ऐसे व्यक्ति के संघर्षपूर्ण जीवन को दर्शाती है जिसने अभी-अभी अपनी पहली सरकारी नौकरी शुरू की है।

Panchayat Trailer

Language – हिंदी
IMDb – 8.8
Cast – जीतेन्द्र कुमार, पूजा सिंह, नीना गुप्ता, चन्दन रॉय
No of season –1
No of the episode– 8