लुधियाना के अस्पतालों में फिर से बढऩे लगे कोरोना के मरीज, प्रशासन की बढ़ी परेशानी

398

शहर में काेराेना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। इस संबंध में सेहत विभाग और जिला प्रशासन की परेशानियां बढ़ सकती हैं। पिछले माह के बाद हालांकि काेराेना महामारी के मामले थम गए थे, लेकिन फिर से केस बढ़ने की रफ्तार ने विभाग काे सकते में डाल दिया है। एक्टिव केसों में 512 मरीज होम आइसोलेशन, 22 मरीज सिविल अस्पताल और 69 मरीज निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

डीएमसीएच के मेडिकल सुपिरटेंडेंट डा. संदीप शर्मा ने कहा कि दस दिन पहले तक कोरोना के मामलों में कमी आने की वजह से अस्पतालों में मरीज बेहद कम रह गए थे। अब लोगों द्वारा दिखाई जा रही लापरवाही की वजह से दोबारा अस्पतालों में मरीज बढऩे शुरू हो गए हैं। लोगों को समझना होगा कि कोरोना को लेकर बरती जा रही लारवाही उनके साथ साथ परिवार के लोगों पर भारी पड़ेगी।

जिले में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93.29 प्रतिशत चल रही है।जिले में रोजाना संक्रमित पाए जाने वाले मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। पहले जहां रोजाना 25 से 40 के बीच मामले आ रहे थे, वहीं अब यह संख्या बढ़कर 60 से 80 के बीच हो गई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में मामलों में इजाफा होगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना की दूसरी लहर आने को लेकर बार-बार चेताए जाने के बावजूद बहुत से लोगों ने मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाकर रखने की आदत को छोड़ दिया। इसी का असर अब दिखने लगा है।