कंगना रनौत द्वारा सिख समुदाय पर आपत्तिजनक टिपण्णी के मामले में सुनवाई

424
Kangana Ranaut Controversy

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. एक्ट्रेस के खिलाफ हर दिन लगभग एफआईआर दर्ज होते हैं.बावजूद इसके अभिनेत्री देश के किसी मुद्दे में अपनी स्टेटमेंट देने से पीछे नहीं हटती हैं. अब एक बार फिर से कंगना की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं.दरअसल हाल ही में कंगना ने सिखों के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ याचिका दर्ज करवाई थी.

इस याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने कंगना रनौत को 22 दिसंबर को मुंबई पुलिस के सामने पेश होने को कहा है. वहीं महाराष्ट्र सरकार 25 जनवरी तक उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने पर सहमत हुई है. बता दें कि कंगना ने सिख समुदाय पर अभद्र टिप्पणी की थी, जिसके बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की शिकायत के बाद खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी.

कंगना जिस बयान की वजह से विवादों में आई वो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया था कि “खालिस्तानी आतंकवादियों ने भले ही आज सरकार की बाह मरोड़ दी हो, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि एक महिला, केवल महिला प्रधानमंत्री ने इनको कुचल दिया था, चाहे इससे देश को कितना भी कष्ट हुआ हो उन्होंने अपनी जान की कीमत पर इन्हें मच्छर की तरह मसल दिया लेकिन देश के टुकड़े नहीं होने दिए”.