जापान के पीएम फुमियो किशिदा को मंत्रिमंडल से मिला रहा है कम समर्थन

479
japan जापान में फ़ैल रहा है बर्ड फ़्लु का प्रकोप , जगह नहीं मिल रही मुर्गियों को दफ़नाने की
japan pm fumio kishida

जापान के पीएम फुमियो किशिदा का मंत्अरिमंडल में सहयोग अब कम हो रहा है. जहाँ देश में कोविड के मामलों को रिकॉर्ड बनता चला जा रहा हैं वहीँ जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा की रैंकिंग उच्चतम स्तरों पर बनी हुई है जो किसी भी प्रीमियर ने वर्षों में देखी है।

29 जुलाई से 31 जुलाई तक निक्केई समाचार पत्र द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में किशिदा के मंत्रिमंडल के लिए स्वीकृति 2 प्रतिशत अंक से 58% तक गिर गई, जो अक्टूबर में पदभार संभालने के बाद से अपने मतदान में अपने दूसरे सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई। क्योडो न्यूज द्वारा रविवार को जारी एक अलग सर्वेक्षण में अनुमोदन दर 51% थी, जो उनकी सरकार के लिए इसकी ट्रैकिंग में सबसे कम थी।

पतन के बावजूद, किशिदा अभी भी एक प्रमुख लोकतंत्र के किसी भी नेता के लिए उच्चतम संख्या के कुछ आनंद लेते हैं। उनकी सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के दो दिन बाद जुलाई में उच्च सदन के चुनावों में बड़ी जीत दर्ज की थी। इस वोट ने एक “तीन साल” के लिए रास्ता खोल दिया जिसमें किशिदा को एक और राष्ट्रीय चुनाव का सामना करने की आवश्यकता नहीं है और आर्थिक सुधार के लिए अपनी नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रमुख समय दिया।