भाईजान सलमान खान अब रख सकते हैं बंदूक, मुंबई पुलिस ने एक्टर को दिया आर्म्स लाइसेंस

344
salman khan arms license
salman khan arms license

अभिनेता सलमान खान को हाल ही में उन्हें मिले धमकी पत्रों के बाद आत्म-सुरक्षा के लिए आर्म्स लाइसेंस जारी कर दिया गया है। गौरतलब है कि अभिनेता और उनके पिता को 29 मई को पंजाब के मानसा के पास गायक सिद्धू मूसे वाला की गोली मारकर हत्या करने के कुछ ही दिनों बाद जून की शुरुआत में मौत की धमकी मिली थी।

मुंबई पुलिस ने बताया पिछले महीने मुंबई पुलिस आयुक्त से मिलने के बाद लाइसेंस जारी करने वाले प्राधिकरण ने आवश्यक जांच शुरू की थी, जिसके बाद ही उन्हें यह लाइसेंस दिया गया है.अभिनेता को पिछले महीने देर रात मुंबई पुलिस मुख्यालय में बंदूक लाइसेंस के लिए शीर्ष पुलिस अधिकारी से मिलते हुए मीडिया ने कवर किया था। सूत्रों ने बताया कि वह अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए बंदूक लेना चाहते थे।

पुलिस मुख्यालय में उनका दौरा लाइसेंसिंग अथॉरिटी के समक्ष फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए था, जो बंदूक लाइसेंस के लिए आवेदन करने में एक अनिवार्य कदम है. मीडिया में ऐसी खबरें भी चल रही थी कि धमकियों के बाद से ही सलमान खान एक बख्तरबंद और बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर में अपग्रेड हो गए हैं। लॉरेंस बिश्नोई की सलमान खान को मौत की धमकी 1998 के ब्लैकबक शिकार मामले से जुड़ी थी, जिसमें एक्टर आरोपियों में से एक था।