World Test Championship के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रहाणे की हुई वापसी..

145

7 जून से लंदन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आयोजित होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने टीम का एलान अपनी ट्वीटर हैंडल के जरिये किया है। टीम में 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इस शृंखला में जहाँ टीम के दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है, वही ईशान किशन और सुर्यकुमार यादव को बाहर कर दिया गया हैं।

दरअसल उल्लेखनीय है की इस चैंपियनशिप के लिए घोषित की गयी टीम में किसी भी खिलाड़ी को उपकप्तान नहीं बनाया गया है। दोनों ही पदों के अधिकार रोहित शर्मा के पास रहेंगे। आईपीएल में रहाणे धमाकेदार बल्लेबाजी का असर इस चैंपियनशिप में भी देखने को मिल सकता है। इसके अलावा उनका अनुभव भी काम आया है। आईपीएल के इस सीजन में अजिंक्य रहाणे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए रहाणे ने अब तक 5 मैचों में 209 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक आए हैं। नाबाद 71 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है।

चैंपियनशिप के लिए घोषित की गयी भारतीय टीम

भारतीय टीम में ये खिलाड़ी शामिल हैं :- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।