रवीना टंडन को उनके पिता के निधन पर PM मोदी ने शेयर किया एक नोट, कहा- ‘उन्होंने भारतीय सिनेमा को रचनात्मकता से समृद्ध किया’

286
pm modi wrote letter of condolence to raveena tandon's father
pm modi wrote letter of condolence to raveena tandon's father

हाल ही में रवीना टंडन के पिता रवि टंडन का निधन हो गया था. गुरुवार को अपने पिता की तेरहवीं (शोक के अंतिम दिन का प्रतीक समारोह) पर, अभिनेता रवीना टंडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्राप्त एक नोट को शेयर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जिन्होंने उनके और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. रवीना के पिता, फिल्म निर्माता रवि टंडन का 11 फरवरी को निधन हो गया था. उनके 87वें जन्मदिन से एक हफ्ते से भी कम समय पहले रेस्पिरेटरी फैल्योर की वजह से उनका निधन हो गया. रवीना ने ट्विटर पर एक नोट शेयर किया है.

रवीना ने लिखा, “सर @narendramodi जी, आपके शब्दों के लिए धन्यवाद, आपने सच कहा. वो वर्सटाइल वर्क की विरासत छोड़ गए हैं.” अभिनेत्री ने अपने पिता की कुछ पुरानी तस्वीरों के साथ एक दूसरे पोस्ट में फिर से एक नोट शेयर किया. उन्होंने इसके साथ लिखा कि, “आज पापा की तेरहवीं” हैं. ये वो दिन है जब आत्मा अंत में सभी बंधनों को छोड़कर अपने स्वर्गीय निवास में विश्राम करती है. मैं आप सभी को उनके लिए प्यार और हमारे लिए समर्थन के लिए धन्यवाद देती हूं. एक सज्जन निर्देशक. वो था और है, हकीकत में प्यार किया जाता है, “.

प्रधान मंत्री के आधिकारिक लेटर हेड पर नोट में, पीएम मोदी ने रवीना के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. हिंदी में लिखते हुए उन्होंने कहा, “रवि टंडन जी ने अपनी रचनात्मकता और कौशल से भारतीय सिनेमा को समृद्ध किया. वो फिल्म निर्माण की बारीकियों को अच्छी तरह समझते थे. एक निर्देशक के रूप में, उन्होंने सिने जगत को कई यादगार फिल्में दीं. उनकी मृत्यु कला की दुनिया के लिए एक अपूरणीय क्षति है.”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि रवीना के करियर में रवि जी का प्रभाव दिखाई दे रहा था. नोट में उन्होंने लिखा है कि, “आपका व्यक्तित्व और फिल्मों में सफलता उनके मार्गदर्शन और मूल्यों को दर्शाती है जो उन्होंने आपको दिए.” रवि टंडन ने राजेश खन्ना, श्रीदेवी और स्मिता पाटिल अभिनीत ‘नजराना’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया. ऋषि कपूर और नीतू कपूर स्टारर ‘खेल खेल में’, अमिताभ बच्चन-स्टारर ‘मजबूर’ और संजीव कुमार के साथ ‘अनहोनी’ मुख्य भूमिका में हैं.

रेडिफ को दिए एक पुराने इंटरव्यू में रवीना ने अपने पिता रवि टंडन के साथ काम नहीं कर पाने को लेकर खेद जताया था. उन्होंने कहा कि, “उन्होंने ‘जिंदगी’ जैसी अद्भुत फिल्में बनाईं, जो आज के ‘बागबान’ की तरह है. उन्होंने ‘खुद्दार’, ‘खेल खेल में’ भी किया और डिस्को गाने लाने वाले वो पहले व्यक्ति थे. लेकिन दुर्भाग्य से जब मैं ज्वाइन कर रही थी तो वो रिटायर्ड हो गए थे, इसलिए मुझे उनके साथ काम करने का मौका नहीं मिला.”