ड्रग्स केस में राणा दग्गुबाती और रकुल प्रीत समेत 10 लोगों को भेजा गया समन – जल्द होगी पूछताछ

482

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने ड्रग्स की तस्करी और सेवन करने के मामने में टॉलीवुड इंडस्ट्री के 12 नामी सेलिब्रिटीज को समन भेजा है. यह ड्रग्स केस 4 साल पुराना है. ड्रग्स तस्करी और सेवन का केस तेलंगाना आबकारी एवं निषेध विभाग द्वारा रजिस्टर किया गया था. जिन 12 सेलिब्रिटीज को समन भेजा गया है, उनमें रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh), राणा दागुबाती (Rana Daggubati), रवि तेजा (Ravi Teja) और निर्देशक पुरी जगन्नाथ (Puri Jagannadh) जैसे नामी चेहरे शामिल हैं.

रकुल प्रीत सिंह से इस मामले में 6 सितंबर को हाजिर होने के लिए कहा गया है. वहीं, राणा को 8 सिंतबर, रवि तेजा को 9 सितंबर और पुरी को 31 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इन कलाकारों के अलावा जिन्हें समन भेजा गया है उनमें रवि तेजा के ड्राइवर श्रीनिवास का नाम भी शामिल है. कलाकारों में चार्मी कौर, नवदीप, मुमैथ खान, नंदू, तरुण और तार्निश जैसे नाम शामिल हैं.

जब्त की थी 30 लाख रुपये की ड्रग्स
रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना आबकारी और निषेध विभाग द्वारा लगभग 12 मामले दर्ज किए गए. इस मामले में 11 चार्जशीट दायर की गई हैं. यह शिकायतें और चार्जशीट तब फाइल की गई थीं, जब विभाग ने 30 लाख रुपये के ड्रग्स जब्त किए थे.

चार साल पहले जब यह मामला सामने आया था तब करीब आठ लोगों के खिलाफ चार्ज शीट दायर की गई थी, जिनमें ज्यादातर ड्रग्स की तस्करी करने वाले लोग शामिल थे. इनमें से ज्यादातर निचले स्तर के ड्रग तस्कर थे. हमने आबकारी अधिकारियों को गवाह के तौर पर बुलाया है. इसी तरह, जब तक हमें सबूत नहीं मिलते, तब तक टॉलीवुड हस्तियों को गवाह माना जाएगा. जांच में इन नामी सेलिब्रिटीज के नाम सामने आए हैं.

इन सेलिब्रिटीज को 2 से 22 सितंबर तक उपस्थित होने के लिए समन जारी किया गया है. ईडी ने मामले की जांच करने वाले आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी तलब किया है. टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिलचस्प बात यह है कि आबकारी विभाग की विशेष जांच टीम एसआईटी ने सबूतों के अभाव में फिल्मी कलाकारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी. इतना ही नहीं, उन्हें पूछताछ तक के लिए नहीं बुलाया गया था. ऐसा लगता है कि इन सेलिब्रिटीज को खुद से ही एसआईटी ने क्लीन चिट दे दी थी और इनके खिलाफ कोई चार्जशीट दाखिल नहीं की गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 में एसआईटी ने करीब 62 संदिग्धों के बालों और नाखूनों के सेम्पल लिए थे, जिनमें टॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल थे, लेकिन एसआईटी द्वारा उस वक्त कुछ भी खुलासा नहीं किया गया था.