लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के भाई कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए

662
Pawan kashyap joins congress
Pawan kashyap joins congress

पिछले साल अक्टूबर में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया हादसे में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के भाई पवन कश्यप कांग्रेस में शामिल हो गए. माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी उन्हें विधानसभा चुनाव का टिकट दे सकती है. लखीमपुर हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी. इसमें चार किसानों के साथ ही एक ड्राइवर, दो बीजेपी कार्यकर्ता और पत्रकार रमन कश्यप भी थे. लखनऊ में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और निघासन के पूर्व विधायक सतीश अजमानी ने पवन कश्यप को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई.

असल में लखीमपुर खीरी मामले को लेकर कांग्रेस काफी आक्रामक भी रही. वहीं लखनऊ में कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद पवन कश्यप ने बताया कि उन्हें चार दिन पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का फोन आया था और उन्हें पार्टी में शामिल होने को कहा गया था. जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया. लखनऊ में निघासन के पूर्व विधायक सतीश अजमानी और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पवन कश्यप को पार्टी में शामिल कराया.

साधना न्यूज चैनल के रिपोर्टर रमन कश्यप की लखीमपुर खीरी हिंसा में मौत हो गई थी. असल में कथित तौर पर बीजेपी के सांसद और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे ने चार किसानों को अपनी कार से रौंद दिया था और इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद आक्रोशित किसानों ने कई वाहनों में आग लगा दी और चार लोगों को पीट पीट कर मार दिया. जिसमें रमन कश्यप भी शामिल थे. किसानों ने एक ड्राइवर और दो बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी पीट पीट कर हत्या कर दी थी. वहीं अभी इस मामले का कोर्ट में कार्यवाही चल रही है.

फिलहाल लखीमपुर हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और इस मामले में कोर्ट में कार्यवाही चल रही है. इस मामले में आशीष समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश सहित विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.