चीन ने दो करोड़ से अधिक लोगों की कोरोना जांच के दिए आदेश, शंघाई में 52 लोगों की मौत

270
china corona cases

चीन की राजधानी बीजिंग ने मंगलवार को कोविड-19 के लिए अपने लगभग 22 मिलियन (2 करोड़ से ज्यादा) निवासियों में से अधिकांश का टेस्ट शुरू कर दिया है। बीजिंग के चाओयांग जिले में फैले कोरोना वायरस के चलते शंघाई जैसे लॉकडाउन की आशंका के बीच बड़े पैमाने पर कोविड टेस्ट शुरू किया गया है। चीन ने मंगलवार को बीजिंग में दो करोड़ दस लाख लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराने के आदेश दिए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इससे पहले देश में सोमवार को 35 लाख लोगों की जांच के आदेश दिए गए थे,जिनमें से 32 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, वहीं शंघाई में 52 और लोगों की संक्रमण से मौत हो गयी। इन मामलों के सामने आने के बाद संक्रमण के वर्तमान प्रसार के मामले बढ़कर 190 हो गए हैं।

शंघाई के समान ही राजधानी बीजिंग में भी संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी के 11जिलों में मंगलवार को सामूहिक जांच के आदेश दिए गए हैं, और अनुमान के मुताबिक यहां के दो करोड़ दस लाख लोगों की जांच की जाएगी।

सोमवार को चाओयांग जिले में 35 लाख लोगों की जांच की गई ,जिनमें संक्रमण के 32 नए मामले सामने आए। बीजिंग के स्थानीय प्रशासन ने जिले के सभी लोगों की तीन बार जांच के आदेश दिए हैं। ये जांच बुधवार और शुक्रवार को भी दोहराई जाएगी।राष्ट्रीय

स्वास्थ्य आयोग की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार चीनी मुख्यभूमि में संक्रमण के स्थानीय प्रसार के 1,908 मामले सामने आए जिनमें से 1,661 मामले शंघाई से सामने आए।