Angelina Jolie Birthday: हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली आज मना रही हैं अपना जन्मदिन-विवादों से भरी रही एक्ट्रेस की जिंदगी

402
Angelina Jolie
Angelina Jolie

हॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अदाकाराओं में एक एंजेलिना जोली आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं। यह दिग्गज विदेशी अभिनेत्री आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। 4 जून, 1975 को लॉस एंजेलिस में जन्मी एंजेलिना की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों ही लोगों के बीच चर्चा का विषय रही हैं। महज एक साल की छोटी सी उम्र में ही एंजेलिना के माता-पिता का तलाक हो गया था।

अभिनेत्री ने अपने पिता जॉन वोइट के साथ साल 1982 में आई फिल्म ‘लुकिंग टू गेट आउट’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अभिनय की दुनिया में कदम रखा। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करने के ठीक एक दशक बाद उनका एक्टिंग करियर बेहद कम बजट की फिल्म ‘साइबोर्ग-2’ से शुरू हुआ। बता दें कि एंजेलिना ने लाइफ में तीन शादियां की लेकिन कोई भी सफल नहीं रही। छोटी-सी उम्र में ही लोगों के दिलों पर राज करने वाली एंजेलिना का विवादों से पुराना नाता रहा है। कभी वह विवादास्पद फोटोज की वजह से चर्चा में आईं तो कभी उनकी न्यूड फोटोज की नीलामी ने सुर्खियां बटोरीं।

हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली की पर्सनल लाइफ भी खूब सुर्खियों में रही। कभी उनकी विवादास्पद तस्वीरों ने उन्हें सुर्खियां दिलवाई तो कभी उनकी न्यूड फोटोज की नीलामी ने मीडिया मे सुर्खियां बटोरी। इस अभिनेत्री की शादियां भी सुर्खियों में रही।
28 मार्च 1996 को एंजेलिना ने अपनी फिल्म ‘हैकर’ के सह-कलाकार ब्रिटिश अभिनेता जॉनी ली मिलर से शादी की। उन्होंने अपने विवाह में रबर का काला पैंट और सफेद शर्ट पहन रखी थी, जिस पर अपने ख़ून से उन्होंने दूल्हे का नाम लिखा था। यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी और एक साल बाद ही दोनों अलग हो गए।

इसके बाद एंजेलिना ‘पुशिंग टिन’ की शूटिंग के दौरान अमेरिकी अभिनेता बिली बॉब थार्नटन से मिलीं और बाद में 5 मई 2000 को दोनों ने शादी कर ली। अपने जुनून और प्यार के ऊटपटांग सिंबल्स के चलते दोनों खूब लोकप्रिय हुए। इसमें सर्वाधिक मशहूर है अपने गले में एक दूसरे के ख़ून की शीशियों को लटकाए हुए घूमना। एंजेलिना जोली और थार्नटन के बीच 27 मई 2003 को तलाक हुआ। उनकी शादी के अचानक टूट जाने पर जोली ने कहा था कि- “मुझे भी इस बात ने चौंका दिया, क्योंकि रातों रात हम पूरी तरह बदल चुके थे।”