अमित शाह ने सहारनपुर रैली में सपा पर साधा निशाना, कहा-‘अगर सरकार बन गई तो जयंत भाई निकल जाएंगे और आजम खान बैठ जाएंगे’

189
Amit shah addressing rally
Amit shah addressing rally

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी के प्रचार के लिए जमीन पर उतर गए हैं. गृह मंत्री मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के दौरे पर हैं. मुजफ्फरनगर में डोर-टू-डोर चुनाव अभियान के बाद गृह मंत्री अमित शाह सहारनपुर पहुंचे. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए सपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, मुजफ्फरनगर दंगों में सपा सरकार की क्या भूमिका थी? जो लोग दंगों में शामिल थे उन्हें पीड़ित बनाया गया और पीड़ितों को आरोपी बनाया गया और सिर्फ तुष्टिकरण के लिए उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया गया.

उन्होंने आगे, कहा कि सपा सरकार ने अपने शासन के दौरान प्रत्येक जिले को एक मिनी सीएम, एक बाहुबली, एक घोटाला और एक दंगा दिया. यही सपा के लिए विकास की परिभाषा थी. इसके विपरीत, भाजपा सरकार ने प्रत्येक जिले को एक उत्पाद (एक जिला, एक उत्पाद योजना), एक प्रमुख उद्योग और एक मेडिकल कॉलेज दिया.

गृह मंत्री अमित शाह ने सपा-आरएलडी के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, “कल अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जयंत चौधरी जी उनके बगल में बैठे थे. लेकिन मैं पूछना चाहता हूं अखिलेश बाबू, बननी नहीं है सरकार, लेकिन अगर बन गई तो बगल में जयंत भाई होंगे या आजम खां?” उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा, “अतीक अहमद भी आ सकते हैं. मुख्तार अंसारी भी आ सकते हैं और इमरान मसूद भी आ सकते हैं. मगर न सरकार बननी है और न कोई आएगा. यहां, वही आएगा जो भारत माता का सम्मान करेगा.”

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर गाजियाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की सराहना करते हुए कहा, “यहां कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब थी. बेटियां सुरक्षित नहीं थीं. लेकिन जब हमने सरकार बनाई तो सुरक्षा का माहौल लाए. क्या पिछले 5 सालों में कोई दंगा हुआ है?”

उन्होंने कहा कि एक गुंडा यहां विधायक बन गया था, वह आतंक का कारण बन गया था. जब हमारी सरकार बनी तो उसने गुंडई करने की कोशिश की तो हमने उसे जेल भेज दिया. हमने दंगाइयों को उनकी सही जगह दिखा दी है.