कर्नाटक में 1 फरवरी से फिर खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने की घोषणा

459
Delhi NCR
Delhi NCR

कर्नाटक सरकार ने 31 जनवरी से बैंगलोर में सभी कक्षाओं और कॉलेजों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की है. कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने शनिवार को स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की और ऑफलाइन कक्षाओं के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के सख्त पालन किया जाएगा. कक्षा 1 से 9 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय कोरोना तकनीकी सलाहकार समिति के साथ बैठक के बाद लिया गया है. कोरोना मामलों में स्पाइक के कारण बैंगलोर में स्कूल बंद कर दिए गए थे, लेकिन अब जैसे-जैसे मामले घट रहे हैं, सोमवार से स्कूल फिर से खोले जा सकते हैं. एएनआई ने बीसी नागेश के हवाले से कहा, “हमने सोमवार से बेंगलुरु में स्कूल खोलने का फैसला किया है.

31 जनवरी से रात का कर्फ्यू हटा लिया गया है. 4 जनवरी, 2022 को आयोजित एक कोरोना समीक्षा बैठक के बाद कर्नाटक में कक्षा 1 से 9 के लिए स्कूल बंद कर दिए गए थे. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को दो सप्ताह के लिए बंद करने की घोषणा की, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया.

इस बीच, बैंगलोर ने शुक्रवार को कोरोना 15,199 नए मामले दर्ज किए. कर्नाटक में 31,198 कोविड -19 मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य की पॉजिटिविटी दर 20.91 प्रतिशत रही. कई अन्य राज्यों में स्कूल और कॉलेज जहां कोरोना मामले कम हो रहे हैं वहां फिर से खुल रहे हैं. मुंबई में 24 जनवरी से स्कूल फिर से खुल गए हैं.