युवराज सिंह के मैदान पर वापसी की उम्मीद खत्म, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने के लिए BCCI ने नहीं दी मंजूरी

191

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के भारत में दोबारा टी20 क्रिकेट खेलने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनके घरेलू टी20 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने की अर्जी को नामंजूर कर दिया। युवराज पंजाब की टीम की तरफ से अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट में भाग लेना चाहते थे।

युवराज सिंह ने 10 जून 2019 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। इसके कुछ महीनों बाद उन्होंने अपने राज्य की टीम पंजाब की तरफ से खेलने का मन बनाया और इसके लिए बीसीसीआइ से इजाजत मांगी थी। अगले साल जनवरी में होने वाली घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली के लिए चुनी गई टीम में युवराज को जगह नहीं दी गई है। बीसीसीआइ ने राज्य की टीम में उनके चयन को मंजूरी नहीं दी थी।

पंजाब क्रिकेट असोसिएशन की सीनियर सलेक्शन कमेटी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए टीम का चयन किया जिसमें युवराज का नाम नहीं है। गौरतलब है कि उन्होंने पिछले हफ्ते मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मैच के लिए प्रैक्टिस भी की थी। पीसीए के सचिव पुनीत बाली ने युवराज को संन्यास वापस लेकर पंजाब की टीम के साथ जुड़ने की गुजारिश की थी, वह चाहते थे वह टीम के साथ बतौर मेंटोर काम करें।