47 की हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल अपने पिता राजेश खन्ना के साथ बर्थडे शेयर करती हैं , अक्षय कुमार ने इस अंदाज़ में दी बधाई

694

ट्विंकल खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और वेटरन एक्ट्रेस डिम्पल कपाड़िया की बेटी हैं। बतौर एक्ट्रेस ट्विंकल की पारी ज़्यादा लम्बी नहीं चली, मगर एक लेखक और उद्यमी के तौर पर वो काफ़ी कायमाब हैं। दिलचस्प बात यह है कि ट्विंकल अपने डैड के साथ जन्मदिन शेयर करती हैं। ट्विंकल ने 29 दिसम्बर को उम्र का 47वां पड़ाव छू लिया है। अक्षय कुमार ने अपनी बेटर हाफ़ को बर्थडे की बधाई दी है।

अक्षय ने सोशल मीडिया में एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें दोनों साइकिलों के साथ नज़र आ रहे हैं। इस फोटो के साथ अक्षय ने लिखा- जीवन के ऐसे निर्णयों का एक साल और, जिनको लेकर तमाम सवाल किये जा सकते हैं। लेकिन, ख़ुशी इस बात की है कि वो सारे फ़ैसले मैंने तुम्हारे साथ लिए। टीना, जन्मदिन की बधाई। बता दें, अक्षय ट्विंकल को उनके निकनेम टीना से ही बुलाते हैं।

ट्विंकल ने 199 में आयी फ़िल्म बरसात से बॉलीवुड में बतौर एक्टर अपनी पारी शुरू की थी। इस फ़िल्म में उनके हीरो बॉबी देओल थे, जिनका खुद डेब्यू था। फ़िल्म बेहद कामयाब रही थी। इसके बाद ट्विंकल ने अजय देवगन, सलमान ख़ान, शाह रुख़ ख़ान, आमिर ख़ान, गोविंदा और अक्षय कुमार के साथ फ़िल्में कीं।

2001 में उन्होंने अक्षय कुमार से शादी और फ़िल्मों में बतौर एक्ट्रेस काम बंद कर दिया। 1995 से 2001 तक ट्विंकल ने 16 फ़िल्में कीं, जिनमें से एक तेलुुगु भाषा की है और एक में स्पेशल एपीयरेंस किया था। ट्विंकल की आख़िरी फ़िल्म लव के लिए कुछ भी करेगा है, जो 2001 में आयी थी।

ट्विंकल फ़िलहाल प्रोड्यूसर की ज़िम्मेदारी सम्भालती हैं। पैडमैन ट्विंकल ने प्रोड्यूस की थी। वहीं, लेखक के तौर पर ट्विंकल काफ़ी लोकप्रिय हैं। नियमित लेख लिखने के अलावा ट्विंकल की तीन किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं, जो बेस्ट सेलर रहीं। पैडमैन की कहानी उनकी दूसरी किताब द लीजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद से निकली थी।