39 साल के हुए युवराज सिंह किसान आंदोलन के समर्थन में नहीं मनाएंगे जन्मदिन , पिता योगराज के विवादित बयान पर भी तोड़ी चुप्पी

322

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह आज 39 साल के हो गए हैं. किसान आंदोलन के समर्थन में युवराज सिंह ने इस साल बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करने का फैसला किया है. बर्थडे के दिन अपनी इच्छा जाहिर करते हुए युवराज सिंह ने कहा है कि वह चाहते हैं किसानों की सारी मांगें जल्द से जल्द पूरी हो जाएं. इसके साथ ही युवराज सिंह ने अपने पिता योगराज सिंह के विवादित बयानों को निराशाजनक बताया है.

युवराज सिंह ने किसान आंदोलन के समर्थन में बेहद ही प्यारा मैसेज लिखते हुए कहा, ”बर्थडे अपनी इच्छाओं को पूरा करने का मौका होते हैं. बर्थडे को सेलिब्रेट करने की बजाए मैं चाहता हूं कि सरकार और किसानों के बीच चल रही बातचीत का नतीजा निकले.”

युवराज सिंह ने किसानों को देश की लाइफलाइन बताया है. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ”किसान हमारे देश की लाइफलाइन हैं. ऐसा कोई भी समस्या नहीं है जिसे सुलझाया नहीं जा सकता है. बातचीत के जरिए हर मुद्दे का समाधान निकल सकता है.”

पिता के बयानों को बताया निराशाजनक

युवराज सिंह ने अपने पिता के बयानों को निराशाजनक बताया है. उन्होंने कहा, ”मैं भारतीय होने पर गर्व महसूस करता हूं. योगराज सिंह के बयानों से मैं बेहद आहत हूं और उनका किसी भी मायने में मुझसे कोई संबंध नहीं है.”

इसके अलावा युवराज सिंह ने अपने बर्थडे के मौके पर लोगों को कोरोना वायरस के बचने की सलाह भी दी है. उन्होंने कहा, ”हर किसी को अभी भी कोरोना वायरस से सावधान रहना चाहिए. कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है.”

युवराज सिंह को उस खिलाड़ी के तौर पर जाना जाता है जिसने टीम इंडिया को दो बार विश्व विजेता बनाया. 2019 में संन्यास लेने से पहले युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 54 ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले खेले.