टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा हुए फिट, 14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया होंगे रवाना

635
captain rohit sharma

बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा ने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट पास कर लिया. फिटनेस टेस्ट पास करने के साथ ही रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने को लेकर अपडेट भी सामना आ गया है. रिपार्ट्स के मुताबिक 14 दिसंबर को रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए उड़ान भरेंगे. इस संबंध में हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 32 साल के रोहित मुंबई से दुबई तक चार्टर फ्लाइट लेंगे और वहां से 14 दिसंबर को सिडनी के लिए रवाना होंगे. वह चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. सिडनी पहुंचने के बाद रोहित को 14 दिन के अनिवार्य क्वांरटीन पर जाना होगा.

रोहित को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी. इसी वजह से शुरुआत में रोहित को आस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया था. आईपीएल में हालांकि रोहित शर्मा ने प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले में हिस्सा लिया और अपनी टीम को पांचवीं बार विजेता बनाने में कामयाब रहे. बीसीसीआई ने बाद में उन्हें टीम में शामिल करने की बात कही थी.

खड़ा हुआ बड़ा विवाद

भारतीय कप्तान विराट कोहली 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट लेंगे. उनके जाने के बाद रोहित के आने से टीम को मजबूती मिलेगी.

पिछले दो महीने से रोहित शर्मा की चोट विवाद का विषय बनी हुई थी. टेस्ट टीम में चयन होने के बावजूद रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया जाने की बजाए इंडिया आने को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे थे. अब रोहित शर्मा के आखिरकार फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद सारे विवाद पर लगाम लगने की उम्मीद है.