युविका चौधरी ने जातिसूचक शब्द मामले में गिरफ्तारी होने पर तोड़ी चुप्पी,कहा- सार्वजनिक हस्ती होने की चुकानी पड़ी कीमत

492

एक्ट्रेस युविका चौधरी (Yuvika Chaudhary) को हाल ही में ‘जातिवादी शब्द’ (casteist slur) के कथित इस्तेमाल के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि कि गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही उन्हें पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab and Haryana High Courts) के आदेश के बाद अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया गया.

अब जमानत पर रिहा होने के बाद अभिनेत्री बिग बॉस 9 की कंटेस्टेंट युविका चौधरी ने अपने दिल की बात की है. बता दे कि जमानत के बाद चुविका चौधरी मुंबई वापस पहुंच गई हैं.

गिरफ्तारी पर बोलीं युविका
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए युविका ने कहा है कि मुझे कुछ दिन पहले तक नहीं पता था कि मेरे खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जब मुझे नोटिस मिला तो मैं पुणे में एक प्रोजेक्ट की शूटिंग पर थी, इसके बाद मुझे सब कुछ छोड़कर जांच के लिए जाना पड़ा.

उन्होंने कहा है कि देश के कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में मेरे लिए कानून ही सबसे ऊपर है, इसी कराण से मैं तुंरत ही हरियाणा पहुंचीं. जहां पुलिस ने मुझसे कई सवाल भी किए, उनके पास वह फोन भी है जिसके जरिए वीडियो अपलोड किया गया था. अब मैं अपने घर मुंबई वापस आ गई हूं, उम्मीद है कि जल्द ही सब ठीक हो जाएगा.

युविका ने कहा है कि देश में कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, जिन्हें संबोधित करने की जरूरत है, लेकिन उन्हें एक सार्वजनिक हस्ती होने की कीमत चुकानी पड़ी है. मैंने छह महीने पहले ही कहा था कि गलती से शब्द का प्रयोग हुआ क्योंकि मुझे इसका अर्थ भी नहीं पता था. मैं सभी से इसके लिए माफी भी मांग सकती हूं.

एक्ट्रेस के साथ खड़े हैं पति प्रिंस
एक्ट्रेस के पति प्रिंस नरूला उनके साथ खड़े हैं. इस पर उन्होंने कहा है कि वह मेरा साथी है और वह इस पूरी प्रक्रिया में मेरे साथ रहे हैं. मुझे खुशी है कि मुझे प्रिंस जैसे पति मिले हैं. मैं हमेशा समाज में हो रही अच्छी चीजों का समर्थन करती हूं.

मई में अपने यूट्यूब चैनल पर युविका ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसे लेकर वह विवादों में घिर गईं थीं.इस वीडियो में वह अपनी खराब ड्रेसिंग के लिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग करती दिखाई दी थीं.