यूपी: शपथ ग्रहण से पहले योगी आदित्यनाथ ने RSS प्रमुख मोहन भागवत से की मुलाकात

662

गोरखपुर प्रवास पर आए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माधव धाम में मुलाकात की। सीएम योगी से उनकी यह मुलाकात 30 मिनट लम्बी रही। 25 मार्च को सीएम योगी आदित्यनाथ, देश के सबसे बड़े प्रांत की दूसरी पारी की शपथ लेंगे, उसके पूर्व संघ प्रमुख से उनकी मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

संघ प्रमुख शनिवार की शाम 4 बजे माधव भवन पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर से निर्धारित समय 7 बजे माधव भवन पहुंच गए। उन्होंने तकरीबन 30 मिनट तक संघ प्रमुख से बातचीत की। उन्होंने संघ प्रमुख को होली के पावन त्योहार की शुभकामनाएं दी। भाजपा की सूबे में बड़ी जीत के लिए आभार व्यक्त किया। 7:40 बजे माधव भवन से सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान कर गए। संघ प्रमुख गोरखपुर से मंगलवार को प्रस्थान करेंगे। 20 और 21 मार्च को मोहन भागवत संघ की संगठन श्रेणी और जागरण श्रेणी की बैठक लेंगे जिसमे प्रान्त कार्यकारिणी शामिल होगी। ये बैठके माधव भवन में होगी। सर संघ चालक गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं की बैठक उनके कार्यो की समीक्षा करेंगे।

अंतिम दिन 22 मार्च को सायं काल गुरु गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह में संघ एवं विचार परिवार के कार्यकर्ताओं के परिवार के साथ कुटुंब प्रबोधन के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। मंगलवार की शाम 5 बजे गुरु गम्भीर नाथ प्रेक्षागृह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गोरखपुर महानगर इसका आयोजन करेगा। प्रान्त प्रचारक सुभाष जी के निर्देशन में प्रान्त सह व्यवस्था प्रमुख हरे कृष्ण सिंह, विभाग कार्यवाह आत्मा सिंह एवं भाग बौद्धिक प्रमुख संकर्षण जी के नेतृत्व में कार्यकर्ता इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारी में लग गए है। कार्यक्रम में संस्कार भारती के कलाकारों एवं विद्या भारती के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी।