ऑस्कर में थप्पड़ कांड के बाद विल स्मिथ पर लगा 10 सालों का प्रतिबंध, नहीं कर पायेंगे अब समारोह में शिरकत

644
Will smith slapped Chris Rock
Will smith slapped Chris Rock

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर विल स्मिथ पिछले कुछ दिनों से खासे चर्चा में है और इसका कारण है हाल ही में हुआ उनका थप्पड़ विवाद. दरअसल, ऑस्‍कर अवॉर्ड शो के दौरान विल स्मिथ ने अपनी पत्नी और एक्ट्रेस जैडा पिंकेट स्मिथ के खिलाफ अपमानजक टिप्पणी करने पर होस्ट क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था. हालांकि इस घटना की बाद उन्होंने माफी मांगी थी और अकादमी द्वारा लिए जाने वाले एक्शन को स्वीकार करने की बात कही थी. ऐसे में अब उनपर बेहद कठोर निर्णय लिया गया है, जो शायद उनके फैंस और साथ ही विल स्मिथ को अच्छा ना लगे.

एकेडमी आफ मोशन पिक्चर्स आ‌र्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसीडेंट डेविड रुबिन और चीफ एक्जीक्यूटिव डान हडसन ने इस संबंध में जारी बयान में कहा कि 94वां आस्कर समारोह कई लोगों के लिए बहुत अहम था, लेकिन विल स्मिथ के अस्वीकार्य व्यवहार के कारण उनके उल्लास के क्षणों पर पानी फिर गया. उल्लेखनीय है इस घटना के बाद विल स्मिथ ने क्रिस राक से माफी मांगने के साथ एक अप्रैल को एकेडमी से इस्तीफा दे दिया था.

आपको बता दें कि क्रिस रॉक 94वें अकेडमी अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान विल स्मिथ की पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ का मजाक उड़ाया था. उन्होंने उनके गंजेपन का मजाक करते हुए कॉमेडियन ने उनकी तुलना जीआई जेन 2 की थी. ये मजाक विल स्मिथ को बिलकुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने स्टेज पर जाकर क्रिस रॉक को तमाचा जड़ दिया था. ऑस्कर सेरेमनी के दौरान घटी इस घटना के बाद स्मिथ लगातार आलोचना का शिकार बन रहे थे. हालांकि, बाद में अपने भाषण में विल रो पड़े थे और मंच पर क्रिस को थप्पड़ मारने के लिए सभी से माफी मांगी थी.